पीएम मोदी ने गुजरात को दी 3054 करोड़ की सौगात, कहा- डबल इंजन की सरकार में तेजी से हो रहा विकास

पीएम मोदी ने गुजरात को दी 3054 करोड़ की सौगात, कहा- डबल इंजन की सरकार में तेजी से हो रहा विकास

प्रेषित समय :13:14:58 PM / Fri, Jun 10th, 2022

अहमदाबाद. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात गौरव अभियान के तहत नवसारी में 3054 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का उद्घाटन और शिलान्यास किया. इस अवसर पर उन्होंने कहा कि योजनाओं का लाभ जरूरतमंदों तक पहुंच रहा है. डबल इंजन की सरकार में विकास तेजी से हो रहा है.

नवसारी में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आज गुजरात गौरव अभियान में मुझे एक बात का विशेष गौरव हो रहा है. वो गौरव इस बात का हो रहा है कि मैंने इतने साल मुख्यमंत्री के रूप में काम किया. लेकिन कभी भी आदिवासी क्षेत्र में इतना बड़ा कार्यक्रम नहीं हुआ था.

उन्होंने कहा कि आज मुझे गौरव इस बात का हो रहा है कि गुजरात छोडऩे के बाद जिन जिन लोगों ने गुजरात को संभालने का दायित्व निभाया और आज भूपेंद्र भाई और सीआर पाटिल की जोड़ी जिस उमंग और उत्साह के साथ नया विश्वास जगा रही है, उसी का परिणाम है कि आज मेरे सामने 5 लाख लोगों का विशाल जनसमूह है.

पीएम मोदी ने कहा कि गुजरात का गौरव बीते 2 दशकों में हुआ तेज़ विकास है, सबका विकास है और इस विकास से पैदा हुई नई आकांक्षा है. इसी गौरवशाली परंपरा को डबल इंजन की सरकार ईमानदारी से आगे बढ़ा रही है.

पीएम मोदी ने कहा कि बिजली, पानी, सड़क, स्वास्थ्य, शिक्षा और हर प्रकार की कनेक्टिविटी के ये प्रोजेक्ट, वो भी विशेष रूप से हमारे आदिवासी क्षेत्रों में हो. तब तो ये सुविधाएं रोजगार के अवसरों से जोड़ेंगी. 8 साल पहले आपने अनेक-अनेक आशीर्वाद देकर, बहुत सारी उम्मीदों के साथ मुझे राष्ट्र सेवा की अपनी भूमिका को विस्तार देने के लिए दिल्ली भेजा था.

उन्होंने कहा कि बीते 8 सालों में हमने विकास के सपने और आकांक्षाओं से करोड़ों नए लोगों, अनेकों नए क्षेत्रों को जोडऩे में सफलता प्राप्त की है. पीएम मोदी ने कहा कि आज मुझे 3,000 करोड़ रुपये से अधिक के प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन और शिलान्यास करने का अवसर मिला. ये सारे प्रोजेक्ट सूरत, तापी, नवसारी, वलसाड सहित दक्षिण गुजरात के करोड़ों साथियों का जीवन आसान बनाएंगे. गुजरात की डबल इंजन की सरकार शत-प्रतिशत सशक्तिकरण के अभियान में पूरी ताकत से जुटी है. मैं भूपेंद्र भाई, सीआर पाटिल और उनकी पूरी टीम को बहुत बहुत बधाई देता हूं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पीएम नरेन्द्र मोदी ने किया बायोटेक स्टार्टअप एक्सपो का उद्घाटन, भारत को बताया अवसरों की भूमि

पीएम मोदी ने लॉन्च किया जन समर्थ पोर्टल: सभी सरकारी योजनाओं के तहत आसानी से मिलेगा कर्ज

पीएम मोदी ने जारी किए 1, 2, 5, 10 और 20 रुपये के सिक्के, दृष्टिबाधित भी पहचान कर सकेंगे

मोदी सरकार ने चीन-पाकिस्तान के नागरिकों के भारतीय कंपनी में डायरेक्टर बनने के नियम किए सख्त

उत्तर प्रदेश में अब निवेश के लिए सही माहौल, कोरोना काल में भी नहीं रुका विकास: पीएम मोदी

Leave a Reply