राजस्थान के सीकर में वकील ने किया आत्मदाह: एसडीएम और थानेदार पर लगाये संगीन आरोप

राजस्थान के सीकर में वकील ने किया आत्मदाह: एसडीएम और थानेदार पर लगाये संगीन आरोप

प्रेषित समय :14:20:00 PM / Fri, Jun 10th, 2022

सीकर. राजस्थान के सीकर जिले के खंडेला उपखंड के एसडीएम ऑफिस में एक वकील ने खुद पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगाकर आत्मदाह कर लिया. आत्मदाह करने वाले वकील के बैग से सुसाइड नोट मिला है. इसमें उसने एसडीएम ऑफिस में भ्रष्टाचार के संगीन आरोप लगाये हैं.

अपने सुसाइड नोट में वकील ने एसडीएम और थानाधिकारी पर प्रताडि़त करने का आरोप लगाया है. वकील ने लिखा है कि एसडीएम ऑफिस में बिना दलालों के और पैसे के कोई काम नहीं होता है. एसडीएम उसे वकालत बर्बाद करने की धमकी दे रहे थे. घटना की जानकारी मिलने के बाद सीकर, जयपुर और बीकानेर समेत प्रदेश के कई जिलों में अधिवक्ताओं में जबर्दस्त आक्रोश फैल गया और वे सड़कों पर आ गये हैं.

जानकारी के अनुसार वकील हंसराज मावलिया ने खंडेला एसडीएम ऑफिस में गुरुवार शाम को खुद पर पेट्रोल छिड़क लिया. उसके बाद आग लगा ली. इससे एसडीएम ऑफिस में हड़कंप मच गया. आग से हंसराज करीब 90 प्रतिशत तक झुलस गया. आग से झुलस रहे वकील को बचाने के लिये एसडीएम भी आये. आग बुझाने के फेर में एसडीएम के हाथ भी झुलस गये. बाद में हंसराज को गंभीर हालत में जयपुर रेफर किया गया. वहां रात को इलाज के दौरान वकील की मौत हो गई.

आग से झुलसने के बाद इलाज के दौरान का वकील का एक वीडियो सामने आया है. उसमें में साफ सुनाई दे रहा है कि वकील एसडीएम ऑफिस में भ्रष्टाचार और दलालों का आरोप लगा रहा है. वकील का कहना था कि यहां पर सब भ्रष्ट है. वकील हंसराज ने इसके साथ-साथ थानाधिकारी पर भी आरोप लगाये हैं.

बताया जा रहा है कि वकील अपने साथ एक जहरीले पदार्थ की बोतल भी लेकर पहुंचा था. लेकिन उससे पहले ही उसने खुद को आग लगा ली. वकील की मौत के बाद कई जनप्रतिनिधि और बार एसोसिएशन के पदाधिकारी धरने पर बैठ गए हैं. उनकी मांग है कि इस मामले में दोषी अधिकारियों को सस्पेंड किया जाए. पुलिस और प्रशासन के अधिकारी इस मामले में कुछ भी कहने से बच रहे हैं.

सीकर में वकील के सुसाइड से आक्रोशित जयपुर के अधिवक्ता सड़कों पर आ गये हैं. उन्होंने जयपुर में सेशन कोर्ट के बाहर जाम लगा दिया. उन्होंने आज इस घटना के विरोध में न्यायिक कार्य का बहिष्कार कर रखा है. वहीं बीकानेर में भी अधिवक्ता जिला कलेक्टर कार्यालय पर प्रदर्शन कर रहे हैं. वहां अधिवक्ताओं की पुलिस के जवानों से बहस हो गई.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

हिन्द मजदूर सभा से संबद्ध राजस्थान आंगनवाड़ी महिला कर्मचारी संघ ने कोटा कलेक्टर को सौंपा मांग पत्र

मध्यप्रदेश के कुख्यात गैंगस्टर मुख्तार मलिक की राजस्थान में हुई गैंगवार में मौत..!

घाटी में टारगेट किलिंगः आतंकवादियों ने राजस्थान के एक बैंक कर्मचारी की गोली मारकर की हत्या

राजस्थान के चित्तौडग़ढ़ में पूर्व पार्षद के बेटे की हत्या के बाद तनाव, बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात

आईपीएल के फाइनल मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को हराकर गुजरात टाइटंस ने जीता खिताब

Leave a Reply