राजस्थान के चित्तौडग़ढ़ में पूर्व पार्षद के बेटे की हत्या के बाद तनाव, बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात

राजस्थान के चित्तौडग़ढ़ में पूर्व पार्षद के बेटे की हत्या के बाद तनाव, बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात

प्रेषित समय :13:58:09 PM / Wed, Jun 1st, 2022

चित्तौडग़ढ़. राजस्थान के चित्तौडग़ढ़ में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के संयोजक की हत्या के बाद तनाव फैल गया है. इस मामले के सामने आने के बाद शहर में धारा 144 लागू कर दी गई है. मिली जानकारी के अनुसार ये घटना उस समय हुई जब संघ संयोजक राकेश उर्फ रतन सोनी किसी कार्यक्रम से लौट रहे थे. उन पर दूसरे समुदाय के लोगों ने तलवार और सरिया से हमला कर दिया.

इस घटना के सामने आते ही हिंदू संगठनों के सैकड़ों कार्यकर्ता रात में ही सड़कों पर उतर आए और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग करने लगे1 इन कार्यकर्ताओं ने शहर के सुभाष चौराहे पर पूरी रात प्रदर्शन किया. दरअसल राकेश सोनी अपने ऊपर हुए इस हमले में घायल हो गए थे. उन्हें जब हॉस्पिटल ले जाया जा रहा था, उसी दौरान रास्ते में उनकी मौत हो गई.

पुलिस का कहना है कि फिलहाल इस मामले में 3 लोगों को डिटेन किया गया है. चित्तौडग़ढ़ एसपी प्रीति जैन का कहना है कि सोमवार रात लगभग 10 बजे एक व्यक्ति पर वार करके उसकी हत्या कर दी गई थी. जांच में सामने आया कि शराब की दुकान के सामने कुछ लोगों का झगड़ा हुआए जिसमें पीडि़त व्यक्ति की मृत्यु हुई.

एसपी का कहना है कि पुलिस ने एफआईआर में 3 लोगों को नामजद किया था और कुछ अन्य लोगों पर आरोप लगाया था. पुलिस ने नामजद 1 व्यक्ति और 1 अन्य व्यक्ति को राउंडअप किया है. आरोपियों को पकडऩे के लिए पुलिस लगातार प्रयास कर रही है.

बताया जा रहा है कि गांधीनगर के पूर्व पार्षद जगदीश सोनी का बेटा राकेश मंगलवार रात घर लौट रहे थे. इसी दौरान बदमाशों ने उन पर हमला कर दिया. घायल युवक को जिला अस्पताल ले जाया गया. गंभीर हालत देखते हुए डॉक्टरों ने उदयपुर रेफर कर दिया. लेकिन रास्ते में उनकी मौत हो गई. इसके बाद काफी संख्या में लोग सुभाष चौक इलाके में जमा हो गए. इस दौरान लोगों ने हमलावरों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए हंगामा किया.

पूर्व पार्षद के बेटे की मौत के बाद इलाके में तनाव की स्थिति पैदा हो गई. हालात बिगड़ देख बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स को तैनात कर दिया गया. पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे. घटना की जानकारी मिलते ही देर रात विधायक चंद्रभान सिंह आक्या और सांसद चंद्रप्रकाश जोशी भी मौके पर पहुंचे. हालात संभालने के लिए लगातार लोगों को समझाइश दी गई. फिलहाल हत्या के कारणों का अभी खुलासा नहीं किया गया है. आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार दबिश दे रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईपीएल फाइनल: राजस्थान ने गुजरात को दिया 131 रन का टारगेट, कप्तान हार्दिक पंड्या की जोरदार गेंदबाजी

राजस्थान में यात्रियों से खचाखच भरी अहमदाबाद से जयपुर जा रही बस में लगी आग, पूरा सामान जला

राजस्थान: जयपुर में कुएं से मिले तीन सगी बहनों सहित पाँच लोगों के शव

राजस्थान के खेल मंत्री अशोक चांदना के इस्तीफे की पेशकश पर सीएम गहलोत ने दिया बड़ा बयान

राजस्थान से राज्यसभा भेजे जाने का गुलाम नबी आजाद का भारी विरोध

Leave a Reply