बिहार के बेतिया में तेज आंधी से स्कूल की छत गिरी, 12 बच्चे व एक शिक्षक भी घायल

बिहार के बेतिया में तेज आंधी से स्कूल की छत गिरी, 12 बच्चे व एक शिक्षक भी घायल

प्रेषित समय :18:57:51 PM / Sat, Jun 11th, 2022

बेतिया. बिहार के बेतिया शनिवार की सुबह बैशखवा चौक स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल व रूरल कोचिंग इंस्टीट्यूट के एलेवेस्टर एव दिवाल गिर गया. तेज आंधी के कारण हादसा हुआ. हादसे में 12 बच्चे समेत एक टीचर घायल हो गए. सभी घायल बच्चे को स्थानीय स्तर पर इलाज के बाद अपने-अपने अभिभावक के साथ घर चले गए . वहीं घटना के बाद विद्यालय के आसपास भगदड़ का माहौल बना रहा, सूचना पर पहुंची गोपालपुर थाना पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है.

जानकारी के अनुसार सुबह लगभग दस बजे आई तेज आंधी व पानी से ष्ठक्कस् स्कूल व रूरल कोचिंग इंस्टीट्यूट का एलेवेस्टर उड़ गए. इस दौरान भगदड से एक शिक्षक समेत एक दर्जन छात्र-छात्राएं घायल हो गए. रूरल कोचिंग इंस्टीट्यूट के एक शिक्षक आजाद सर के अलावे छात्र शाहीद अली, तोहफा, हजरत व जरीना खातुन जख्मी हो गए. ये सभी छात्र 10वीं क्लास के हैं, जो कोचिंग पढऩे रूरल कोचिंग इंस्टीट्यूट में पढ़ रहे थे.

वहीं दिल्ली पब्लिक स्कूल के छात्र-छात्राएं काजल कुमारी,बादल कुमार, यश पांडेय, अंकीत कुमारी, रूखसार, प्रवीण, सहीना खातुन, आसिया व गुंजा कुमारी जख्मी हो गए. सभी का स्थानीय स्तर पर इलाज की गई. इलाज के बाद सभी छात्र-छात्राएं अपने-अपने अभिभावक के साथ घर चल गए. कोचिंग के घायल शिक्षक आजाद ने बताया कि इस दौरान एक छात्रा भयभीत होकर कुछ देर के लिए बेहोश भी हो गई थी.

कल से होनी थी गर्मी की छुट्टी

डीपीएस के डायरेक्टर जीतू श्रीवास्तव ने बताया कि छात्रों का परीक्षा का अंतिम दिन था. इसके बाद ग्रीष्मावकाश की छुट्टी होनी थी. छात्र ऊपर के मंजिल पर परीक्षा दे रहे थे. इसी क्रम में तेज आंधी आ गया. छात्र घबराकर भागने लगे. कमरे का छप्पर भी उड़ गया. दीवाल के ईट भी टूटकर बिखरने लगे. जिसमें छात्र लडख़ड़ा कर चोटिल हो गये. एक छात्रा को गम्भीर चोट लगने की सम्भावना थी.जिसे बेतिया भेजकर इलाज कराया गया है, लेकिन वह भी नॉर्मल है. घटना की सूचना पर गोपालपुर पुलिस घटनास्थल का मुआयना किया. पुलिस देखरेख में सभी घायलों का इलाज स्थानीय स्तर पर किया गया. घायलों के अभिभावक घटना की सूचना पर पहुंचकर अपने बच्चों को लेकर घर चले गए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार का ईटिंग मैन: 3 किलो भात, 5 केजी आटे की रोटी है भोजन, एक बीवी खाना नहीं बना पाती थी इसलिए दूसरा निकाह किया

पेयजल टैक्स वसूलने की तैयारी में बिहार सरकार, बनायी गई हैं पाँच श्रेणियां

बिहार के समस्तीपुर में पति-पत्नी समेत एक ही परिवार के 5 लोगों ने की आत्महत्या, फंदे से लटके मिले शव

जम्मू-कश्मीर में फिर टार्गेट किलिंग: आतंकियों ने बडगाम में की बिहार के मजदूर की गोली मारकर हत्या

बिहार: भाजपा की महिला विधायक ने पार्टी पर लगाए गंभीर आरोप, सभी पदों से दिया इस्तीफा

Leave a Reply