विपक्षी नेताओं को निशाना बना रही ईडी, राहुल गांधी को भेजा गया समन निराधार: चिदंबरम

विपक्षी नेताओं को निशाना बना रही ईडी, राहुल गांधी को भेजा गया समन निराधार: चिदंबरम

प्रेषित समय :14:01:57 PM / Sun, Jun 12th, 2022

दिल्ली. नेशनल हेराल्ड केस में प्रवर्तन निदेशालय ने 13 जून को पूछताछ के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी को बुलाया है. इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने इस मामले में कार्रवाई के लिए भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि केंद्रीय एजेंसियां विपक्ष के नेताओं को निशाना बना रहीं हैं. चिदंबरम ने राहुल गांधी को भेजा गया समन निराधार है. उन्होंने कहा कि ईडी सिर्फ विपक्ष के नेताओं के खिलाफ कार्रवाई कर रही है. ईडी भाजपा नेताओं के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रही है.

चिदंबरम ने कहा कि आगामी राष्ट्रपति चुनावों में विपक्षी दलों के बीच एकता बनाने के लिए हर संभव प्रयास किया जाना चाहिए. मैं एक कांग्रेस सदस्य और एक वकील के रूप यह कह सकता हूं कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी को जो समन भेजा गया है वह निराधार है.

उन्होंने कहा कि मनी लॉन्ड्रिंग मामले में यह साबित करना होता है कि पैसे का लेनदेन हुआ. नेशनल हेराल्ड के कर्ज से इक्विटी ट्रांसफर में पैसे का कोई लेन-देन नहीं हुआ. इस तरह का ट्रांसफर उधार देने वाले बैंक नियमित आधार पर करते हैं. जब पैसे का लेन-देन हुआ ही नहीं तो मनी लॉन्ड्रिंग का मामला कैसे बन सकता है? 

चिदंबरम ने कहा कि पार्टी के नेता राहुल गांधी के साथ एकजुटता व्यक्त करेंगे और सोमवार को उनके साथ ईडी कार्यालय तक मार्च करेंगे. नेशनल हेराल्ड केस में बीजेपी के नेताओं द्वारा कहा गया है कि एजेंसियां अपना काम करती हैं. अगर राहुल गांधी और सोनिया गांधी ने कोई गड़बड़ी नहीं की है तो विपक्ष को चिंता नहीं करनी चाहिए.

चिदंबरम ने कहा कि जहां तक ईडी का संबंध है ऐसा लगता है कि भाजपा के नेता और उनके शासन वाले राज्य इसके अधिकार क्षेत्र में नहीं आते हैं. जांच एजेंसियों की चुनिंदा कार्रवाई ने विपक्षी दलों के मन में संदेह पैदा किया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

नेशनल हेराल्ड केस में ईडी ने राहुल गांधी को दी नई तारीख, अब इस दिन दर्ज होंगे बयान

सोनिया गांधी और राहुल गांधी को ईडी ने भेजा समन, भड़की कांग्रेस, यह है पूरा मामला

राहुल गांधी की कांग्रेस चिंतन शिविर में दो टूक- बोले, हम जनता से कटे, फिर जुडऩा होगा, हम सत्ता में लौटेंगे

नव संकल्प शिविर: लोकसभा चुनाव से पहले कश्मीर से कन्याकुमारी तक पदयात्रा करेंगे राहुल गांधी

सचिन पायलट बन सकते हैं राहुल गांधी के सफल सियासी सारथी?

Leave a Reply