सोनिया गांधी और राहुल गांधी को ईडी ने भेजा समन, भड़की कांग्रेस, यह है पूरा मामला

सोनिया गांधी और राहुल गांधी को ईडी ने भेजा समन, भड़की कांग्रेस, यह है पूरा मामला

प्रेषित समय :15:06:20 PM / Wed, Jun 1st, 2022

नई दिल्ली. नेशनल हेराल्ड केस में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी को समन भेजा है. मनी लॉन्ड्रिंग केस में यह कार्रवाई की गई है. प्रवर्तन निदेशालय ने नेशनल हेराल्ड मामले को लेकर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी सांसद राहुल गांधी को तलब किया है. यह केस 2015 में जांच एजेंसी ने बंद कर दिया था. दोनों नेताओं को पेशी के लिए 8 जून की तारीख दी गई है.

यह जानकारी सामने आने के बाद कांग्रेस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपना पक्ष रखा. पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि सरकार, कांग्रेस से डर गई है और तानाशाही पर उतारू है. बकौल सुरजेवाला, यह समन गैर कानूनी है. वहीं कांग्रेस नेता अभिषेक मनु संघवी ने कहा कि महंगाई और बेरोजगारी से आम जनता का ध्यान भटकाने की कवायद के तहत केंद्र सरकार के इशारों पर यह सब हो रहा है. कांग्रेस या उसके नेता डरने वाले नहीं हैं.

कांग्रेस नेता उदित राज ने भी कहा है कि सरकार ईडी का इस्तेमाल विपक्षी नेताओं को डराने के लिए कर रही है. कांग्रेस इसका जमकर विरोध करेगी. बता दें, इससे पहले कांग्रेस नेता पवन बंसल और मल्लिकार्जुन खडग़े को भी समन जारी हुए हैं. बता दें यह पूरा मामला सुब्रमण्यम स्वामी ने कोर्ट तक पहुंचाया है. समन जारी होने के बाद सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि यह तो होना ही था. कांग्रेस के नेताओं के खिलाफ यह बहुत बड़ा केस है.

वहीं भाजपा नेताओं का कहना है कि ईडी संवैधानिक संस्था है, जो अपने हिसाब से काम कर रही है. जब किसी आम आदमी को नोटिस जारी होता है तो कांग्रेस को ईडी बुरी नहीं लगती, लेकिन जब उसके नेताओं को नोटिस मिला तो संविधान खतरे में हो जाता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 34 आईएएस अफसरों सहित 40 अफसरों के हुए तबादले

दिल्ली हाईकोर्ट का केजरीवाल सरकार को सुझाव: मच्छर पनपने देने वालों पर लगाएं 50 हजार का जुर्माना

दिल्ली में अब रात 10 बजे तक खुलेंगे स्टेडियम, गर्मी को देखते हुए सीएम केजरीवाल ने दिये आदेश

दिल्ली में हुए दंगों को भूल, हम सभी लोगों को साथ मिलकर रहना चाहिए: एलजी विनय सक्सेना

राजधानी दिल्ली में अब किसी भी धार्मिक स्थलों के आसपास नहीं बेचे जा सकेंगे मांसाहारी भोजन

दिल्ली के नये उप राज्यपाल विनय कुमार सक्सेना बने

बिहार के इस स्टेशन पर चक्का जाम, हावड़ा-नई दिल्ली रूट पर 30 घंटे से बाधित है रेल परिचालन, कई ट्रेन डायवर्ट

Leave a Reply