राहुल गांधी की कांग्रेस चिंतन शिविर में दो टूक- बोले, हम जनता से कटे, फिर जुडऩा होगा, हम सत्ता में लौटेंगे

राहुल गांधी की कांग्रेस चिंतन शिविर में दो टूक- बोले, हम जनता से कटे, फिर जुडऩा होगा, हम सत्ता में लौटेंगे

प्रेषित समय :20:07:39 PM / Sun, May 15th, 2022

उदयपुर. राजस्थान के उदयपुर में कांग्रेस का 3 दिन का चिंतन शिविर खत्म हो गया है. पार्टी ने वन फैमिली-वन टिकट, संगठन में युवाओं को आरक्षण, देशभर में पदयात्रा निकालने जैसे कई अहम फैसले लिए हैं. पार्टी के कायाकल्प का मंत्र दिया राहुल गांधी ने.

चिंतन शिविर में उन्होंने करीब 35 मिनट का भाषण दिया और बोले कहा- हम फिर जनता के बीच जाएंगे, उससे अपने रिश्ते मजबूत करेंगे और ये काम शॉर्टकट से नहीं होगा. ये पसीने से होगा यानी कड़ी मेहनत से. राहुल ने नेताओं में जान फूंकने की भी कोशिश की. कहा कि वे डिप्रेशन में न जाएं, क्योंकि लड़ाई लंबी है. वहीं सोनिया ने अपने भाषण में कहा कि हम सत्ता में वापस लौटेंगे.

साथी नेताओं-कार्यकर्ताओं को नसीहत

राहुल ने कहा कि शॉर्टकट से नहीं पसीना बहाना होगा, तभी वापस जनता से जुड़ेंगे. हम पैदा ही जनता से हुए हैं, यह हमारा डीएनए है, यह संगठन जनता से बना है. हम फिर जनता के बीच जाएंगे. अक्टूबर में पूरी कांग्रेस पार्टी जनता के बीच जाएगी, यात्रा करेगी. जो जनता के साथ रिश्ता है, वह फिर से मजबूत करेंगे. यही एक रास्ता है और कोई शॉर्टकट से यह नहीं होगा.
राहुल बोले कि यह लड़ाई रीजनल पार्टियां नहीं लड़ सकतीं. यह लड़ाई केवल कांग्रेस ही लड़ सकती है. रीजनल पार्टियां बीजेपी को नहीं हरा सकती, क्योंकि उनके पास विचारधारा नहीं है, वे अलग-अलग हैं. मुझे कोई डर नहीं है. मैंने जिंदगी में एक रुपए किसी से नहीं लिया, कोई भ्रष्टाचार नहीं किया. मैंने भारत माता से एक पैसा नहीं लिया है. मैं सच बोलने से नहीं डरता हूं.

 बीजेपी साधा निशाना, बोले- देश में आग लगने वाली है

राहुल गांधी ने कहा- देश में आग लगने वाली है, मैंने आपको कोविड से पहले चेताया था, अब फिर कह रहा हूं . ये (भाजपा लीडर्स) देश के इंस्टीट्शन को तोड़ रहे हैं, ये जितना संस्थानों को खत्म करेंगे, उतनी ही आग लगेगी. यह हमारी जिम्मेदारी है कि देश में यह आग नहीं लगे. यह हमारे नेताओं-कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी है. यह काम केवल कांग्रेस कर सकती है. कांग्रेस सबकी पार्टी है.

उद्योगपतियों के नाम पर मोदी पर कसा तंज

राहुल गांधी ने कहा कि रोजगार पैदा करने वाली रीढ़ की हड्डी को मोदी और बीजपी ने तोड़ दिया है. नोटबंदी और जीएसटी लागू करके इसका फायदा दो तीन उद्योगपतियों को देकर सरकार ने युवाओं के भविष्य को खत्म कर दिया. आने वाले समय में देश का युवा रोजगार नहीं पा सकेगा. महंगाई की वजह से रोजगार नहीं मिलेगा. उन्होंने कहा कि यूक्रेन वॉर के परिणाम से बेरोजगारी बढ़ेगी.

सोनिया गांधी बोलीं- हम सत्ता में लौटेंगे

शिविर के समापन अवसर पर स्पीच देते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि हम जरूर लौटेंगे. उन्होंने कहा कि सभी लोग मिलकर काम करें. युवाओं को आगे बढ़ाने पर सीनियर नेता फोकस करें. 2 अक्टूबर से भारत जोड़ो अभियान शुरू किया जाएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान में भीषण सड़क हादसा: बेकाबू ट्रेलर और कार की भिड़ंत में 5 लोगों की मौत, आधा दर्जन घायल

राजस्थान में 12वीं पास के लिए डॉक्टर बनने का मौका

राजस्थान के हनुमानगढ़ में विहिप नेता पर जानलेवा हमला: इलाके में भारी पुलिस तैनात, इंटरनेट बंद

राजस्थान के दौसा में बारात आने से पहले गांववालों की दावत में फूड प्वाइजनिंग, 150 घराती पहुंच गए अस्पताल

राजस्थान सरकार ने एनपीएस की कटौती की बंद, पुरानी पेंशन स्कीम का रास्ता साफ, अप्रैल से रिटायर होने वाले कर्मचारियों को भी मिलेगा लाभ

Leave a Reply