दिल्ली के यमुना खादर इलाके में मिला हैंड ग्रेनेड, एनएसजी की टीम ने किया डिफ्यूज

दिल्ली के यमुना खादर इलाके में मिला हैंड ग्रेनेड, एनएसजी की टीम ने किया डिफ्यूज

प्रेषित समय :11:45:27 AM / Sun, Jun 12th, 2022

दिल्ली. दिल्ली के यमुना खादर इलाके में हैंड ग्रेनेड मिलने से हड़कंप मच गया. घटना की जानकारी तुरंत पुलिस को दी गई, जिसके बाद पुलिस-प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और एनएसजी की टीम को इसकी जानकारी दी गई. सूचना के बाद मौके पर पहुंची एनएसजी की टीम ने ग्रेनेड को डिफ्यूज कर दिया.

पुलिस के अनुसार शनिवार देर रात मयूर विहार के डीएनडी फ्लाई ओवर के पास हैंड ग्रेनेड मिलने की सूचना मिली. सूचना मिलते ही मयूर विहार थाना पुलिस की टीम और पूर्वी दिल्ली जिला पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे और मामले की जानकारी एनएसजी की टीम को दी. मौके पर पहुंची एनएसजी की टीम ने काफी जांच के बाद ग्रेनेड को डिफ्यूज कर दिया.

दिल्ली पुलिस के अनुसार मयूर विहार के पीएस इलाके में स्थित डीएनडी फ्लाईओवर के नीचे हिंडौन कनाल मे ग्रेनेड मिला था. ये ग्रेनेड 11 जून को रात 8:15 बजे मिला था. ग्रेनेड गोताखोरों को एक मिट्टी के बर्तन में प्राप्त हुआ. ये लोग सिक्कों की तलाश में नदी में गए थे, वहां उन्हें ग्रेनेड मिला. इसे लेकर विस्फोटक पदार्थ एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है.

वहीं यमुना खादर इलाके में बीती रात छापेमारी करने गई पुलिस पर बदमाशों ने फायरिंग कर दी. पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की, जिसमें दो लोग घायल हो गए. इस ऑपरेशन के दौरान पुलिस ने एक अन्य बदमाश को भी पकड़ा है. पकड़े गए लोगों के कब्जे से एक 9 एमएम की पिस्टल, 2 जिंदा राउंड और एक सीएमपी, 2 जिंदा राउंड बरामद किया है. साथ ही कुल 25 संदिग्ध व्यक्तियों को राउंड अप किया गया है.

पुलिस ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि उन्होंने गुप्त सूचना के आधार पर यमुना खादर इलाके में तलाशी अभियान चलाया. पुलिस के मौके पर पहुंचते ही कुछ लोगों ने फायरिंग शुरू कर दी. वहीं जवाबी कार्रवाई में दो लोग घायल हो गए. अभियान के दौरान एक व्यक्ति को भी पकड़ा गया है. पुलिस ने इनके कब्जे से एक 9 एमएम की पिस्टल, 2 जिंदा राउंड और एक सीएमपी, 2 जिंदा राउंड बरामद किया गया है. साथ ही कुल 25 संदिग्ध व्यक्तियों को भी पकड़ा गया है. यमुना खादर क्षेत्र में लुटेरों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद ऑपरेशन शुरू किया गया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली पुलिस की आईएफएसओ यूनिट ने भड़काऊ बयान को लेकर ओवैसी व स्वामी नरसिंहानंद पर दर्ज किया मामला

क्यूएस वर्ल्ड यूनिवर्सिटी रैंकिंग में फिसले JNU, DU और जामिया, IIT दिल्ली ने मारी बाजी

ईडी ने दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और उनके सहयोगियों के यहां छापेमारी में भारी मात्रा में सोना व नगद बरामद

जान से मारने की धमकी मिलने के बाद नूपुर शर्मा को दिल्ली पुलिस ने प्रदान की सुरक्षा

दिल्ली सहित अनेक राज्यों में हीटवेव चलने की संभावना, पूर्वोत्तर भारत में मानसून ने दी दस्तक

Leave a Reply