राहुल गांधी के समर्थन में कांग्रेस नेताओं के प्रदर्शन को भाजपा ने बताया जश्न-ए-भ्रष्टाचार

राहुल गांधी के समर्थन में कांग्रेस नेताओं के प्रदर्शन को भाजपा ने बताया जश्न-ए-भ्रष्टाचार

प्रेषित समय :13:16:03 PM / Mon, Jun 13th, 2022

दिल्ली. नेशनल हेराल्ड केस से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष पेश हुए, जहां तीन अफसर उनसे पूछताछ कर रहे हैं. वहीं इस मामले में कांग्रेस ने सत्तारूढ़ भाजपा पर प्रतिशोध की राजनीति करने का आरोप लगाया है और कहा कि पूर्व पार्टी प्रमुख पीछे नहीं हटेंगे.

कांग्रेस ने फैसला किया था कि उसके सभी शीर्ष नेता और सांसद दिल्ली में पार्टी कार्यालय से लेकर एजेंसी मुख्यालय तक विरोध माचज़् निकालेंगे और केंद्र द्वारा ईडी के दुरुपयोग के खिलाफ सत्याग्रह करेंगे. हालांकि दिल्ली पुलिस ने इसकी इजाजत देने से इनकार कर दिया है. वहीं पी. चिदंबरम ने कहा कि मैं एक कांग्रेस सदस्य और एक वकील के रूप में बोलता हूं. प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत राहुल गांधी को ईडी का समन निराधार है. मैं कांग्रेस सदस्य के रूप में पार्टी के नेता राहुल गांधी के साथ एकजुटता व्यक्त करूंगा और ईडी कार्यालय तक निकाले जाने वाले मार्च में शामिल रहूंगा.

वहीं प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी, केसी वेणुगोपाल को पुलिस ने हिरासत में लिया है. उन्हें तुगलक रोड थाने ले जाया गया. पार्टी के दीपेंद्र एस हुड्डा, अशोक गहलोत को भी हिरासत में लिया गया और इन दोनों को फतेहपुर थाने ले जाया गया है. इसके अलावा कांग्रेस नेताओं रजनी पाटिल, अखिलेश प्रसाद सिंह, एल हनुमंतैया और थिरुनावुक्कारासरसु को मंदिर मार्ग पुलिस स्टेशन में हिरासत में लिया गया है.

नेशनल हेराल्ड मामले पर भाजपा के संबित पात्रा ने कहा कि कांग्रेस आज जो कर रही है वह जश्न-ए-भ्रष्टाचार है. भ्रष्टाचार का जश्न मनाया जा रहा है. कांग्रेस ने फिर से राहुल गांधी मॉड्यूल को भ्रष्टाचार के पैड से लॉन्च करने की कोशिश की है. हम आश्वासन देते हैं कि उनका वही भाग्य होगा, वह फिर से असफल होंगे.

बताया जा रहा है कि नेशनल हेराल्ड केस में राहुल गांधी पूछताछ के लिए ईडी दफ्तर पहुंच चुके हैं. उनके साथ प्रियंका गांधी भी मौजूद हैं. ईडी दफ्तर के बाहर कांग्रेसी नेता डटे हुए हैं. कई वरिष्ठ नेता भी प्रवर्तन निदेशालय के बाहर मौजूद हैं. कांग्रेस नेता राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ शुरू हो गई. यह पूरी प्रक्रिया डिप्टी डायरेक्टर रैंक की निगरानी में पूरी होगी. पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष से असिस्टेंट डायरेक्टर रैंक के अधिकारी पूछताछ करेंगे. कहा जा रहा है कि जांच एजेंसी के 3 अफसर राहुल से सवाल पूछ रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

विपक्षी नेताओं को निशाना बना रही ईडी, राहुल गांधी को भेजा गया समन निराधार: चिदंबरम

पंजाब: राहुल गांधी श्रद्धांजलि देने पहुंचे मूसा गांव, सिद्धू मूसेवाला के पिता को लगाया गले

अभिमनोजः सांसद वरुण गांधी.... 60 लाख से अधिक ‘स्वीकृत पद’ खाली पड़े हैं, यह हमारी संसद की ‘संयुक्त असफलता’ है?

नेशनल हेराल्ड केस में ईडी ने राहुल गांधी को दी नई तारीख, अब इस दिन दर्ज होंगे बयान

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी कोरोना वायरस से हुईं संक्रमित, किया आईसोलेट

Leave a Reply