मध्य प्रदेश में बड़ा उलटफेर: भाजपा में शामिल हुए सपा-बसपा के तीन विधायक

मध्य प्रदेश में बड़ा उलटफेर: भाजपा में शामिल हुए सपा-बसपा के तीन विधायक

प्रेषित समय :13:17:29 PM / Tue, Jun 14th, 2022

भोपाल. मध्य प्रदेश में भाजपा ने बड़ा उलटफेर करते हुए सपा-बसपा के तीन विधायकों को पार्टी में शामिल करा लिया. राष्ट्रपति चुनाव से पहले भाजपा समर्थित वोटर की संख्या को बढ़ाने के लिए बीजेपी ने बड़ा दांव खेला है. छतरपुर जिले की बिजावर विधानसभा सीट से सपा विधायक राजेश कुमार शुक्ला, भिंड से बसपा विधायक संजीव सिंह कुशवाह और विधायक राणा विक्रम सिंह बीजेपी में शामिल हो गए. इन्हें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बीजेपी की सदस्या दिलाई. राष्ट्रपति चुनाव की अधिसूचना बुधवार को जारी हो रही है. तीन विधायकों के बीजेपी में शामिल होती ही राष्ट्रपति चुनाव में मध्य प्रदेश से भाजपा समर्थित वोट वैल्यू बढ़ जाएगी और यह संख्या 262 हो जाएगी.

इस दौरान विधायक संजीव कुशवाह ने कहा कि मैं भटका था, परिवार में आने पर खुशी है. क्षेत्र के विकास के लिए इस पार्टी में आया हूं. विधायक राजेश शुक्ला ने कहा कि साल 2018 में बीजेपी से चुनाव लडऩे की इच्छा थी. बुंदेलखंड पिछड़ा है. इसलिए उसके विकास के लिए पार्टी में शामिल हुआ हूं. पार्टी से कोई असंतुष्ट नहीं है. राणा विक्रम सिंह ने कहा कि 2018 में निर्दलीय जीता था, तब भी बीजेपी में जाना था. 15 महीने कमलनाथ सरकार के साथ रहा. बीजेपी की सरकार में ज्यादा विकास हुआ है.

गौरतलब है कि इससे पहले सोमवार को बसपा विधायक संजीव और राजेश ने बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा से मुलाकात की थी. इस मुलाकात के बाद यह खबर निकल कर आई थी कि भिंड से बसपा विधायक संजीव सिंह कुशवाह के समर्थक बड़ी संख्या में भोपाल पहुंचे हैं और बीजेपी की सदस्यता ले सकते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

असम में भाजपा ने जिला परिषद चुनाव में जीती सभी सीटें, कांग्रेस रही खाली हाथ

एमपी में पूर्व मंत्री जयंत मलैया के बेटे सिद्धार्थ ने भाजपा से नाता तोड़ा, कहा किसी और पार्टी में नहीं जाऊंगा

एमपी की पाँच नगर निगम सीटों के लिए भाजपा के महापौर प्रत्याशी तय, इंदौर-ग्वालियर में फंसा पेंच

चार राज्यों की 16 राज्यसभा सीटों में से भाजपा ने जीतीं 9 सीटें, हरियाणा में कांग्रेस और राजस्थान में बीजेपी को लगा झटका

पंजाब के चार पूर्व मंत्रियों ने भाजपा का दामन थामा तो अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस को चेताया

Leave a Reply