एमपी की पाँच नगर निगम सीटों के लिए भाजपा के महापौर प्रत्याशी तय, इंदौर-ग्वालियर में फंसा पेंच

एमपी की पाँच नगर निगम सीटों के लिए भाजपा के महापौर प्रत्याशी तय, इंदौर-ग्वालियर में फंसा पेंच

प्रेषित समय :08:50:49 AM / Sun, Jun 12th, 2022

भोपाल. एमपी में भाजपा ने 16 नगर निगमों में से पाँच नगर निगमों के लिए भाजपा के महापौर प्रत्याशी तय कर दिये हैं. भाजपा की प्रदेश चुनाव समिति और कोर ग्रुप ने शनिवार को देर रात महापौर प्रत्याशी चयन के लिए हुई बैठक में पांच सीटों पर सिंगल नाम तय कर दिए हैं.

बैठक में उज्जैन से मुकेश टटवाल, रतलाम से अशोक पोरवाल, सतना से योगेश ताम्रकार, छिंदवाड़ा से जितेंद्र शाह और बुरहानपुर नगर निगम में महापौर प्रत्याशी माधुरी पटेल के नाम तय हो गए हैं. हालांकि भोपाल, इंदौर और ग्वालियर में पेंच फंसा हुआ है. ग्वालियर के नाम पर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीच सहमति बनाने के प्रयास किए जा रहे हैं.

जानकारी के अनुसार ग्वालियर में डॉ वीरा लोहिया, सुमन शर्मा, माया सिंह और समीक्षा गुप्ता के नाम आए. वहीं भोपाल से कृष्णा गौर के लिए पार्टी नियम से समझौता करती है तो इंदौर में विधायक रमेश मेंदोला भी अपना दावा मजबूती से रख सकते हैं. इंदौर में मेंदोला के अलावा गौरव रणदिवे, पुष्यमित्र भार्गव और डॉ निशांत खरे के नाम हैं. इसी तरह जबलपुर के लिए कमलेश अग्रवाल, डॉ जितेंद्र जामदार और अभिलाष पांडे के नाम का जिक्र आया है. वहीं सिंगरौली में वीरेंद्र गोयल की दावेदारी आई.

बताया जा रहा है कि भोपाल में विधायक कृष्णा गौर का नाम आने पर क्राइटेरिये का सवाल आया है. सदस्यों ने कहा कि कृष्णा गौर विधायक हैं, लेकिन उनके अलावा विकल्प नहीं मिल रहे. मालती राय और उपमा राय को लेकर कहा गया कि वे उम्रदराज हैं. बाकी नाम कांग्रेस प्रत्याशी विभा पटेल के सामने कमजोर साबित हो सकते हैं.

इसको देखते हुए प्रदेश नेतृत्व भोपाल के मामले में केंद्र से बात करेगा कि विधायक के क्राइटेरिये को भोपाल के लिए शिथिल किया जाए. बैठक में यह भी कहा गया कि यदि विधायक के नाम पर सहमति नहीं मिलती तो नए चेहरों को टिकट दे दिया जाएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के इन गांव की सरपंच, एक अमेरिका रिटर्न, दूसरी एलएलबी की स्टूडेंट, तीसरी नगरीय प्रशासन मंत्री की पोती

एमपी के रतलाम में एक ही परिवार के 18 लोग मुसलमान से हिंदू बने, गोबर-गोमूत्र से स्नान कर लगाया जयश्रीराम का उद्घोष

एमपी: बिजली कंपनी ने बंद की स्पॉट बिलिंग, लिंक के माध्यम से भेजे जाएंगे पेपरलेस बिजली बिल

एमपी में कांग्रेस के महापौर पद के 15 प्रत्याशी घोषित, जबलपुर से जगतबहादुर सिंह अन्नू फाइनल, रतलाम को लेकर फंसा पेंच

एमपी में अब ऐसा भी है: सरपंच पद की प्रत्याशी की 10 साल पहले मौत होने की शिकायत, महिला बोली साहब मैं तो जिंदा हूं

Leave a Reply