बिहार : जदयू ने आरसीपी सिंह के करीबियों को पार्टी से निकाला, इन नेताओं पर गिरी गाज

बिहार : जदयू ने आरसीपी सिंह के करीबियों को पार्टी से निकाला, इन नेताओं पर गिरी गाज

प्रेषित समय :15:34:41 PM / Tue, Jun 14th, 2022

पटना. बिहार की सियासत से बड़ी खबर आ रही है. जनता दल यूनाइटेड ने अपने कुछ सदस्यों पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए उन्हें पार्टी से निकाल दिया है. अनिल कुमार, विपिन यादव और अजय आलोक को पार्टी के पदों से मुक्त कर दिया गया है और उन्हें पार्टी की  प्राथमिक सदस्यता से भी निलम्बित कर दिया गया है. छ्वष्ठ के बिहार प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने एक बयान जारी कर कहा है कि कुछ पदाधिकारी लगातार अनुशासन भंग कर रहे थे इसलिए उन पर कार्रवाई की गई है.

जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने कहा कि कुछ जिलों से कई पदाधिकारियों की शिकायत मिल रही थी, ऐसे लोगों पर कार्रवाई की गई है ताकि पार्टी में अनुशासन रहे. आर सी पी सिंह के काफी नजदीकी माने जाने वाले जितेंद्र नीरज को भी पार्टी से निकाला गया है. जदयू से निकाले गए तमाम लोग जदयू नेता व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह के नजदीकी माने जाते हैं.

जनता दल यूनाइटेड के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने सोशल मीडिया पर पार्टी की छवि धूमिल करने वालों को सख्त चेतावनी जारी दी थी. प्रदेश अध्यक्ष ने स्पष्ट शब्दों में कहा था कि जो लोग भी सोशल मीडिया पर पार्टी की छवि खराब करने का कुत्सित प्रयास कर रहे हैं, उनसे पूरी सख्ती से निपटा जाएगा.

उमेश कुशवाहा ने तब चेतावनी देते हुए यह भी कहा था कि पार्टी में रहते हुए अमर्यादित बयान देने वाले या पोस्ट करने वाले कतई पार्टी के हितैषी नहीं हो सकते. जदयू एक संस्कारित पार्टी है, जो लोहिया, जयप्रकाश ओर कर्पूरी की विचारधारा को मानती है. पार्टी के सर्वमान्य नेता माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी के नेतृत्व में जदयू एक संगठित पार्टी है. जिसकी एक अलग पहचान है. हम सभी उन्हीं की विचारधारा को आगे बढ़ा रहे हैं.

कुशवाहा ने कहा था कि सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम या यूट्यूब पर पार्टी विरोधी वक्तव्य देने या पार्टी विरोधी टिप्पणी करनेवालों के प्रति पार्टी पूरी सख्ती बरतेगी और वैसे लोगों के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने आम कार्यकर्ताओं को चंद लोगों द्वारा चलाई जा रही इस पार्टी विरोधी गतिविधियों से सावधान रहने की भी अपील की थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मौसम विभाग का इन राज्यों में भारी बारिश का एलर्ट, यूपी, बिहार, दिल्ली से मानसून अभी दूर

बिहार के बेतिया में तेज आंधी से स्कूल की छत गिरी, 12 बच्चे व एक शिक्षक भी घायल

बिहार का ईटिंग मैन: 3 किलो भात, 5 केजी आटे की रोटी है भोजन, एक बीवी खाना नहीं बना पाती थी इसलिए दूसरा निकाह किया

Leave a Reply