बिहार का ईटिंग मैन: 3 किलो भात, 5 केजी आटे की रोटी है भोजन, एक बीवी खाना नहीं बना पाती थी इसलिए दूसरा निकाह किया

बिहार का ईटिंग मैन: 3 किलो भात, 5 केजी आटे की रोटी है भोजन, एक बीवी खाना नहीं बना पाती थी इसलिए दूसरा निकाह किया

प्रेषित समय :15:36:40 PM / Sat, Jun 11th, 2022

कटिहार. बिहार के कटिहार जिले के जयनगर के 30 साल के मोहम्मद रफीक अदनान. इनका वजन है 200 किलो. आम बाइक इनका वजन नहीं उठा पाती इसलिए बुलेट से चलते हैं, लेकिन, वह भी मानो हांफ जाती है. रफीक हर दिन 3 किलो चावल, 4 किलो आटे की रोटी, 2 किलो मीट, डेढ़ किलो मछली खाते हैं. उन्हें तीन टाइम एक-एक लीटर दूध की भी जरूरत पड़ती है. यानी खाना-पीना मिलाकर रोज की खुराक है 14-15 किलो.

अपने वजन के चलते उन्हें चलने में भी परेशानी होती है. लोग उनका मजाक भी उड़ाते हैं. एक बीवी उनके लिए ठीक से खाना नहीं बना पाती थी. मोटापे के चलते उनके बच्चे भी नहीं हो पा रहे हैं. इसके चलते रफीक ने दूसरी शादी कर ली. उनकी डाइट की वजह से लोग उन्हें शादी और दूसरे कार्यक्रम में बुलाने से भी डरते हैं.

पैदल चल नहीं पाते

रफीक ने बताया कि वह पैदल चल नहीं पाते. अगर कुछ दूर चलते हैं तो हांफ जाते हैं. बुलेट भी वजन की वजह से दिक्कत देती है. रफीक के मुताबिक वह बचपन से ही ऐसे हैं. पहले चलने-फिरने में परेशानी नहीं होती थी, लेकिन अब ऐसा होता है. रफीक के पड़ोसी सुलेमान ने बताया कि पूरी हाड़ी का खाना वो खा जाते हैं. थोड़ा ही बच पाता है. वजन अब ज्यादा बढ़ गया है. इसकी वजह से बुलेट भी कभी-कभार फंस जाती है. इसलिए रास्ते में लोगों से धक्का देने के लिए कहना पड़ता है. रफीक संपन्न किसान हैं, जिसकी वजह से उन्हें खाने-पीने में किसी तरह की दिक्कत नहीं आती. सदर अस्पताल के डॉक्टर मृणाल रंजन ने बताया कि रफीक को बुलिमिया नर्वोसा नाम की बीमारी है. इस बीमारी में लोग ज्यादा खाने लगते हैं. इसका समय रहते इलाज शुरू करना जरूरी है. नहीं तो मरीज की जान भी जा सकती है.

ज्यादा खाने से होता है बुलिमिया नर्वोसा

बुलिमिया नर्वोसा एक ईटिंग डिसऑर्डर है, जो गंभीर और जानलेवा है. इस बीमारी में व्यक्ति अनियंत्रित खाना खाने का शिकार हो जाता है. विशेषज्ञ कहते हैं कि बुलिमिया नर्वोसा से पीडि़त लोग हमेशा भोजन करते पाए जाते हैं और ऐसे में वह बहुत ज्यादा खाना खा लेते हैं और उसके बाद मोटापे के डर से व्यायाम करने लगते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पेयजल टैक्स वसूलने की तैयारी में बिहार सरकार, बनायी गई हैं पाँच श्रेणियां

बिहार के समस्तीपुर में पति-पत्नी समेत एक ही परिवार के 5 लोगों ने की आत्महत्या, फंदे से लटके मिले शव

जम्मू-कश्मीर में फिर टार्गेट किलिंग: आतंकियों ने बडगाम में की बिहार के मजदूर की गोली मारकर हत्या

बिहार: भाजपा की महिला विधायक ने पार्टी पर लगाए गंभीर आरोप, सभी पदों से दिया इस्तीफा

बिहार: सीएम नीतिश कुमार का बड़ा निर्णय, राज्य में होगी जातीय जनगणना, सर्वदलीय बैठक के बाद ऐलान

Leave a Reply