जबलपुर में ब्रांडेड कंपनियों की बोरियों में भरकर बेची जा रही नकली पुट्टी, पुलिस की दबिश में खुलासा

जबलपुर में ब्रांडेड कंपनियों की बोरियों में भरकर बेची जा रही नकली पुट्टी, पुलिस की दबिश में खुलासा

प्रेषित समय :21:11:42 PM / Wed, Jun 15th, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर स्थित ग्राम औरिया कटंगी बायपास रोड स्थित एक वेयर हाउस में पुलिस की टीम ने छापा मारकर बड़ा खुलासा किया है, यहां पर मोहन प्रथवानी नामक युवक ब्रांडेड कंपनी की बोरियों में नकली पुट्टी भरकर बाजार में बेचने का कारोबार लम्बे समय से कर रहा है, पुलिस व क्राइम ब्रांच की टीम ने वेयर हाउस से पांच लाख रुपए की नकली पुट्टी व पांच लाख रुपए कीमत की पैकिंग मशीनें बरामद की है. पुलिस ने मोहन प्रथवानी के खिलाफ धोखाधड़ी, कॉपी राइट व ट्रेडमार्क एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कर पूछताछ शुरु कर दी है.

पुलिस के अनुसार स्टार पार्क उखरी रोड निवासी मोहन प्रथवानी द्वारा औरिया बायपास रोड स्थित वेयर हाउस में नकली पुट्टी तैयार  करता इसके बाद बोरियों में देश की नामी गिरामी कंपनियों के लेबल लगाकर उनमें नकली पुट्टी भरकर बाजार में बेचता रहा, लम्बे समय से ब्रांडेड कंपनियों की लेबल लगी बोरियों में नकली पुट्टी भरकर बेच रहे मोहन प्रथवानी के बारे में पुलिस व क्राइम ब्रांच की टीम को पता चला तो आज संयुक्त रुप से औरिया ग्राम स्थित वेयर हाउस में दबिश दी, पुलिस को देखते ही नकली पुट्टी भर रहे कर्मचारियों में भगदड़ व अफरातफरी मच गई, पुलिस ने देखा कि वेयर हाउस में भारी मात्रा में ब्रांडेड कंपनियों की बोरियों में नकली पु्टटी भरी रखी थी, वहीं कई बोरियां खाली रही, वहीं मशीने भी रखी थी, जिनके जरिया बोरियों को इस तरह से सिला जाता कि कोई पहचान भी नहीं पाता था कि ब्रांडेड कंपनियों की बोरियों में नकली पुट्टी रखी है. पुलिस ने करीब पांच लाख रुपए की नकली पुट्टी व पांच लाख रुपए कीमत की मशीने बरामद की है. मामले का खुलासा करने में माढ़ोताल टीआई रीना पांडेय, क्र ाइम ब्रांच के एएसआई वीरेन्द्रसिंह, प्रधान आरक्षक सादिक अली, नीरज तिवारी, जयप्रकाश की सराहनीय भूमिका रही.

इस तरह से तैयार होती थी नकली पुट्टी-

पुलिस को पूछताछ में यह भी जानकारी लगी कि आरोपी मोहन प्रथवानी द्वारा कैल्शियम क्लोराइड पाउडर व बिरला व्हाईट सीमेंट को मिक्सर मशीन के जरिए मिक्स कर पुट्टी तैयार करता रहा, इसके बाद ब्रांडेड कंपनियों की बोरियों, पैकेट में भरने के बाद मशीन से सिलाई कराकर बाजार में बेचने के लिए भेजता रहा. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के जबलपुर सहित 6 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, छिंदवाड़ा-सतना में गिरा पानी

जबलपुर में आम आदमी पार्टी ने रईस वली को घोषित किया महापौर पद का प्रत्याशी..!

एमपी में मानसून की दस्तक : जबलपुर के रास्ते प्रदेश भर में होगा सक्रिय, इन जिलों में होगी बारिश, यहां बढ़ेगा तापमान

जबलपुर के 4 प्राइवेट अस्पतालों में आयुष्मान योजना में गड़बड़ी: भोपाल से आयी टीम ने मारा छापा, दस्तावेजों की जांच

जबलपुर : स्टील कारखाना सहित कई संस्थानों में स्टेट जीएसटी की दबिश, चल रही है टैक्स चोरी की जांच

Leave a Reply