एमपी के जबलपुर सहित 6 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, छिंदवाड़ा-सतना में गिरा पानी

एमपी के जबलपुर सहित 6 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, छिंदवाड़ा-सतना में गिरा पानी

प्रेषित समय :17:33:34 PM / Wed, Jun 15th, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर सहित 6 जिलों में 16 जून से भारी बारिश अलर्ट जारी किया गया है, वहीं 21 जिलों हल्की बारिश होने की संभावना है, यह बारिश 17 जून तक होने का अनुमान है, क्योंकि बंगाल की खाड़ी में मानसून की गतिविधि बढ़ गई है, यह एमपी की ओर तेजी से बढ़ गई है.

मौसम सूत्रों के अनुसार अरब सागर में मानसून सक्रिय होकर आगे की ओर बढ़ रहा है, लेकिन पाकिस्तान से आ रही हवाओं के कारण यह एमपी व महाराष्ट्र की सीमा पर रुक गया है, पाकिस्तान से हवाओं का एक और दौर एमपी में आ जाएगा, अभी एक सिस्टम पहले से सक्रिय है ऐसे में अरब सागर से आ रहा मानसून आगे नहीं बढ़ पा रहा है. वहीं अब तक बंगाल की खाड़ी में मानसून की सक्रियता कम थी लेकिन पिछले दिन इसने भी गति पकड़ ली जिसके चलते जबलपुर व उससे लगे शहर जैसे छिंदवाड़ा, सतना में दो दिन हल्की बारिश हुई है, एक टर्फ लाइन भी बन रही है ऐसे में अगले दो दिन में जबलपुर सहित 6 शहरों में तेज बारिश हो सकती है.

इसके अलावा नर्मदापुरम, अनूपपुर, शहडोल, डिंडौरी, मंडला, रीवा, सागर, बालाघाट, रायसेन, बुरहानपुर, खंडवा, खरगौन, बड़वानी, अलीराजपुर, धार, देवास, गुना, अशोक नगर, शिवपुरी, ग्वालियर, श्योपुर कला में धीरे बारिश हो सकती है. यदि भोपाल की बात की जाए तो हवाओं के कारण तपिश कम हुई है लेकिन उमस ने लोगों को परेशान कर दिया, भोपाल में मानसून 18 जून तक प्रवेश करेगा, इंदौर व उसके आसपास के क्षेत्रों में अगले दो दिन में बारिश के आसार है, ऐसे में अरब सागर से मानसून आता है तो वह वहीं तक ही रहेगा आगे बढऩे के लिए उसे पाकिस्तान से आ रही हवाओं के रुकने का इंतजार करना होगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मध्यप्रदेश में 1000 चिकित्सकों की सीआर गायब, प्रमोशन लिस्ट तैयार करने पर हुआ खुलासा

मध्यप्रदेश: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राहुल गांधी को बताया देश का सबसे असफल नेता

मध्यप्रदेश सरकार की मंत्री ने कहा: मुसलमानों को अपना आदर्श बनाओ, हिन्दू भी उनके जैसे कट्टर बने

मध्यप्रदेश में पंचायत- नगरीय निकाय चुनाव जून में..!

मध्यप्रदेश में पिछड़ा वर्ग को आरक्षण 35 प्रतिशत, सुप्रीम कोर्ट की सख्ती के बाद सार्वजनिक की रिपोर्ट

Leave a Reply