टीम इंडिया को झटका: केएल राहुल इंग्लैंड टेस्ट से भी बाहर, कप्तानी की रेस में यह खिलाड़ी आगे

टीम इंडिया को झटका: केएल राहुल इंग्लैंड टेस्ट से भी बाहर, कप्तानी की रेस में यह खिलाड़ी आगे

प्रेषित समय :21:03:33 PM / Wed, Jun 15th, 2022

नई दिल्ली. सीनियर ओपनर केएल राहुल का ग्रोइन की चोट के कारण बर्मिंघम में अगले सप्ताह इंग्लैंड के खिलाफ 5वें टेस्ट से बाहर रहना तय है. इसी चोट के कारण वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हैं. एक अन्य घटनाक्रम में हार्दिक पंड्या को इंग्लैंड में सीमित ओवरों की टीम की कमान सौंपी जा सकती है क्योंकि इस समय टी20 टीम की कप्तानी संभाल रहे ऋषभ पंत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज खत्म होने पर ही इंग्लैंड पहुंचेंगे.

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इस बात की पुष्टि की है. उन्होंने कहा, 'राहुल ग्रोइन की चोट से उबरे नहीं हैं. टेस्ट टीम के सदस्य आज (बुधवार) मुंबई में इक_ा हो रहे हैं और देर रात रवाना होंगे. केएल राहुल टीम के साथ नहीं है. उन्हें फिट होने में समय लगेगा और सप्ताह के आखिर में फिटनेस टेस्ट भी देना पड़ सकता है. उनके समय पर रीकवर होने की उम्मीद कम है.
ऋषभ पंत के अलावा बाकी खिलाड़ी 1-5 जुलाई तक होने वाले टेस्ट के लिए गुरुवार को तड़के रवाना होंगे जिनमें कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी शामिल हैं. पिछले साल की सीरीज के दौरान बचे एक टेस्ट के लिए राहुल के विकल्प पर विचार नहीं किया जा रहा है चूंकि शुभमन गिल और पुजारा पारी की शुरुआत कर सकते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

लगातार दो मैच गंवाकर टी-20 सीरीज में पिछड़ी टीम इंडिया, साउथ अफ्रीका ने दी मात

भारत-साउथ अफ्रीका दूसरा टी-20- टीम इंडिया ने बनाए 148 रन, दफ्रीका का 1 विकेट गिरा

टीम इंडिया को 211 रन बनाकर भी मिली हार, ऋषभ पंत ने बताई हार की वजह

दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर टीम इंडिया को दिया बल्लेबाजी का न्यौता, पंत करेंगे कप्तानी

टीम इंडिया को झटका: केएल राहुल और कुलदीप यादव चोट के कारण पूरी सीरीज से बाहर, ऋषभ पंत करेंगे कप्तानी

Leave a Reply