यूपी: आंधी-बारिश में हाईवोल्टेज करंट की चपेट में आए 18 लोग, 1 युवक की मौत

यूपी: आंधी-बारिश में हाईवोल्टेज करंट की चपेट में आए 18 लोग, 1 युवक की मौत

प्रेषित समय :19:43:55 PM / Thu, Jun 16th, 2022

संतकबीरनगर. यूपी के संतकबीरनगर जिले के महुली क्षेत्र में आई आंधी और बारिश राहत ही नहीं आफत लेकर आई. इस दौरान गांव में अचानक हाई वोल्टेज करंट दौड़ गया. इसकी चपेट में आने से करीब 18 लोग झुलस गए. वहीं एक युवक की मौत हो गई. सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जहां पर इनका इलाज जारी है. इसी के साथ गांव में लोगों के बिजली के उपकरण भी इस दौरान जलकर खाक हो गए. कोई कुछ समझ पाता इससे पहले ही हाईवोल्टेज करंट अचानक गांव में दौड़ गया और लोग इसकी चपेट में आते गए. इसके बाद अफरातफरी का माहौल हो गया और दहशत में अए लोग अपने-अपने घरों के बाहर निकल आए.

जानकारी के अनुसार देर रात आई आंधी और बारिश के बाद गांव में हाईटेंशन लाइन का तार टूट कर एलटी लाइन पर आ गिरा. इसके धमाकों के साथ लोगों के बिजली के उपकरण उडऩे लगे और इसी दौरान लोग बिजली का झटका लगने के चलते घायल होने लगे. कुछ लोग इस दौरान करंट लगने के बाद बेसुध हो गए. जिन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

अचानक स्विच से लगा झटका

वहीं गांव के ही रहने वाले अखिलेश को बिजली के स्विच से करंट लगा और वो वहीं अचेत होकर गिर गया. उसे परिजन तत्काल उपचार के लिए सीएचसी नाथनगर लेकर गए और वहां से फिर जिला अस्पताल लेकिन वहां पहुंचने पर चिकित्सकों ने अखिलेश को मृत घोषित कर दिया. वहीं अब ग्रामीण विद्युत विभाग पर लापरवाही का अरोप लगा रहे हैं. पुलिस को मामले की सूचना मिलने के बाद अब मामले की जांच भी की जा रही है.

टीवी-पंखे सब खाक

हाईवोल्टेज लाइन के एलटी लाइन पर गिरने के बाद अचानक दौड़े करंट ने लोगों के विद्युत उपकरणों को कबाड़ में बदल? दिया. लोगों के टीवी, फ्रिज, पंखे, कूलर और एसी जलकर खाक हो गए. ऐसे में अब अनुमान लगाया जा रहा है कि इस हादसे में लोगों के झुलसने, मौत होने के साथ ही लाखों रुपयों का नुकसान भी हुआ है. हालांकि अभी तक बिजली विभाग की तरफ से इस मामले में कुछ भी नहीं बोला गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

हिंसा के आरोपियों के घर बुलडोजर चलाये जाने पर SC ने यूपी सरकार को दिया हलफनामा दाखिल करने का आदेश

यूपी : योगी कैबिनेट ने दी तबादला नीति 2022 को मंजूरी, 15 से 30 जून के बीच हो सकेंगे ट्रांसफर

यूपी पुलिस तैयार कर रही कानपुर हिंसा के उपद्रवियों की सूची, नहीं मिलेगा सरकारी योजनाओं का लाभ

यूपी: डिप्टी सीएम केशव मौर्य व छह मंत्रियों सहित 13 विधान परिषद प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित

यूपी की जेल में 15 साल से फर्जी दस्तावेजों पर नौकरी कर रहे 10 कर्मी बर्खास्त, अब होगी रिकवरी

Leave a Reply