राजस्थान बीजेपी कार्यसमिति की बैठक में हंगामा: वसुंधरा राजे समर्थक और विरोधियों में हुई धक्कामुक्की

राजस्थान बीजेपी कार्यसमिति की बैठक में हंगामा: वसुंधरा राजे समर्थक और विरोधियों में हुई धक्कामुक्की

प्रेषित समय :12:27:17 PM / Thu, Jun 16th, 2022

कोटा. राजस्थान में बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की कोटा में चल रही बैठक में पूर्व सीएम वसुंधरा राजे समर्थक और उनके विरोधी आपस में भिड गये. इस दौरान काफी देर तक हंगामा चलता रहा. बाद में बड़ी मुश्किल से यह हंगामा शांत हो पाया. हंगामे के बाद राजे समर्थक पूर्व विधायक भवानी सिंह राजावत ने राजस्थान बीजेपी में नेतृत्व परिवर्तन की मांग तक कर डाली. राजावत ने मांग करते हुये कहा कि वसुंधरा राजे को कमान सौंपी जाए. कार्यसमिति की यह बैठक 14 जून को शुरू हुई थी. यह बैठक आज 16 जून तक चलेगी. हंगामे के ये वीडियो सोशल मीडिया में भी जमकर वायरल हो रहे हैं.

बताया जा रहा है कि कोटा के पास एक रिसोर्ट में चल रही इस बैठक में शामिल होने के लिये पूर्व सीएम वसुंधरा राजे भी पहुंची थी. राजे के साथ उनके कई समर्थक नेता और कार्यकर्ता भी पहुंच गये. ये नेता भी राजे के साथ बैठक में जाना चाहते थे. लेकिन वहां राजे के अलावा बाकी सभी को गेट पर ही रोक दिया गया. इससे राजे समर्थक नेता नाराज हो गए और वे कार्यसमिति की व्यवस्था का संचालन करने वाले पार्टी नेताओं के साथ भिड़ गए. इससे वहां हंगामा हो गया. दोनों गुटों में जमकर धक्का-मुक्की हुई.

वसुंधरा राजे के साथ पहुंचे पूर्व विधायक एवं राजे समर्थक नेता भवानी सिंह राजावत ने बाद में मीडिया के सामने राजस्थान बीजेपी में नेतृत्व परिवर्तन की मांग तक कर डाली. राजावत ने कार्यसमिति की बैठक में नहीं जाने देने पर आपत्ति जताते हुय कहा कि वे तीन बार विधायक रहे हैं. इसके बावजूद वे कार्यसमिति के आमंत्रित सदस्यों में शामिल नहीं हैं.

बीजेपी की प्रदेश कार्यसमिति की इस बैठक में प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया, विधानसभा में विपक्ष के नेता गुलाबचंद कटारिया, उपनेता राजेंद्र राठौड़ और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत समेत राजस्थान के बीजेपी के सभी दिग्गज नेता भाग ले रहे हैं. कार्यसमिति की इस बैठक में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टी की तैयारियों और भावी रणनीति पर चर्चा की जा रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

देश भर में बवाल के बाद बीजेपी, सपा ने टीवी डिबेट में शामिल होने पर रोक लगाई, मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने मौलाना से की यह अपील

चार राज्यों की 16 राज्यसभा सीटों में से भाजपा ने जीतीं 9 सीटें, हरियाणा में कांग्रेस और राजस्थान में बीजेपी को लगा झटका

भड़काऊ बयानबाजी करने वाले अपने नेताओं पर बीजेपी सख्त, 38 की सूची बनाई, 27 को हिदायत दी

राजस्थान: बीजेपी ने राज्यसभा चुनाव में क्रास वोटिंग के लिए एमएलए शोभारानी कुशवाह पार्टी से बर्खास्त

राजस्थान में सैनी समाज ने आरक्षण के लिए किया जयपुर-आगरा हाइवे जाम, कई इलाकों में इंटरनेट बंद

Leave a Reply