एमपी में सक्रिय हुआ मानसून, भोपाल, इंदौर, जबलपुर सहित इन जिलों में आईएमडी ने किया यलो अलर्ट जारी

एमपी में सक्रिय हुआ मानसून, भोपाल, इंदौर, जबलपुर सहित इन जिलों में आईएमडी ने किया यलो अलर्ट जारी

प्रेषित समय :19:50:30 PM / Sat, Jun 18th, 2022

भोपाल. मानसून ने एमपी के काफी जिलों में भले ही दस्तक दे दी हो, लेकिन अभी भी पूरा मध्य प्रदेश कवर करने में इसे 1-2 दिन लगेंगे. मौसम विभाग का कहना है कि पूर्वी मध्य प्रदेश और पश्चिमी मध्य प्रदेश में मानसून आने वाले कुछ दिनों में आमद दर्ज कराएगा. मौसम विभाग ने प्रदेश में कई जगह बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है. प्रदेश में एक्टिव हुए मानसून से तापमान में गिरावट देखने को मिल रही है.

मौसम विभाग से मिले आंकड़ों के मुताबिक, मंडला में 55 मिमी, खंडवा में 40 मिमी, गुना में 22 मिमी, पंचमढ़ी में 20.2 मिमी, भोपाल में 13.6 मिमी, दमोह में 13 मिमी, जबलपुर में 12.8 मिमी, नरसिंहपुर में 11.4 मिमी, नौगांव में 10.6 मिमी, सागर में 4.2 मिमी, उज्जैन में 1.4 मिमी, सतना में 1.2 मिमी, खजुराहो में 1.0 मिमी, छिंदवाड़ा में 0.6 मिमी, ग्वालियर में 0.2 मिमी, मलाजखंड में 6 मिमी, सिवनी में 2.4 मिमी, उमरिया में 1.2 मिमी बारिश हुई है.

इन जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने प्रदेश में गरज-चमक के साथ रीवा, शहडोल, सागर, जबलपुर, भोपाल, नर्मदापुरम, ग्वालियर, चंबल, इंदौर और उज्जैन संभाग के जिलों में बौछारें पडऩे की संभावना जताई है. वहीं, छिंदवाड़ा, पन्ना, सागर, छतरपुर, विदिशा, रायसेन, सीहोर, बैतूल, ग्वालियर, दतिया, भिंड, मुरैना जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने शहडोल, सागर, जबलपुर, भोपाल, नर्मदापुरम, ग्वालियर, चंबल, इंदौर और उज्जैन संभाग के जिलों में गरज-चमक के साथ बिजली गिरने, बूंदाबांदी होने और तेज हवाएं चलने को लेकर यलो अलर्ट जारी किया है.

इतना हुआ तापमान

पचमढ़ी में 29 डिग्री, बैतूल में 32.2 डिग्री, भोपाल में 37.1 डिग्री, दतिया में 37.2 डिग्री, गुना में 36.5 डिग्री, ग्वालियर में 38.4 डिग्री, जबलपुर में 33.7 डिग्री, दमोह में 33.5 डिग्री, खजुराहो में 35.8 डिग्री, सागर में 32.7 डिग्री, छिंदवाड़ा में 35.2 डिग्री तापमान रिकॉर्ड हुआ.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पूरे देश में सक्रिय हुआ मानसून: अनेक राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

एमपी में मानसून की दस्तक : जबलपुर के रास्ते प्रदेश भर में होगा सक्रिय, इन जिलों में होगी बारिश, यहां बढ़ेगा तापमान

पूरे देश में बढ़ी मानसून की सक्रियता, एक-दो दिन में हीटवेव से मिलेगी राहत

मौसम विभाग का इन राज्यों में भारी बारिश का एलर्ट, यूपी, बिहार, दिल्ली से मानसून अभी दूर

गर्मी से मिलेगी राहत: मुंबई पहुंचा मानसून, इन राज्य के लिए आईएमडी ने दी गुड न्यूज, यहां होगी बारिश

Leave a Reply