हर दिन पर्यावरण दिवस, सजगता व जिम्मेदारी का संदेश!

हर दिन पर्यावरण दिवस, सजगता व जिम्मेदारी का संदेश!

प्रेषित समय :19:15:05 PM / Mon, Jun 20th, 2022

जयपुर. दक्षिण राजस्थान के बांसवाड़ा जिले में महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय खान्दू कॉलोनी में जारी ग्रीष्मकालीन अभिरुचि शिविर के तहत विश्व पर्यावरण दिवस का आयोजन ’ एक ही पृथ्वी’ थीम पर किया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रधानाचार्य श्रीमती माया सैमसन ने की, मुख्य अतिथि एडीपीसी सुशील जैन थें एवं विशिष्ठ अतिथि के रूप में डाईट प्रधानाचार्य रेखा रौत व राज्य प्रदूषण मंडल के क्षेत्रीय अधिकारी आशीष बोरासी थें.

वक्ताओं ने पर्यावरण संरक्षण व पौधारोपण को सभी के हितार्थ आवश्यक बताते हुए सुरक्षित पर्यावरण - सुरक्षित पृथ्वी का संदेश दिया. इस मौके पर प्लास्टिक प्रदूषण के नुकसान व प्लास्टिक थैलियों के उपयोग को बंद करने का भी आह्वान किया गया. इस मौके पर वक्ताओं ने हर दिन पर्यावरण दिवस मानकर पर्यावरण संरक्षण हेतु तत्पर रहने का आग्रह किया. शिविर संचालक राजमल जैन ने भी शिविर कार्यो की जानकारी दी.

संचालन दक्षा उपाध्याय ने किया व आभार हेमंत उपाध्याय ने माना. इस मौके पर ममता जैन, अलका जैन, पंकज बामनिया, रोहित दायमा, दीपक खराडी, भाविक सुथार आदि ने भी विचार रखें. ध्यान रहे महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय खान्दू कॉलोनी बांसवाड़ा जिला मुख्यालय का अग्रणी विद्यालय हैं और यहां शैक्षिक व सह शैक्षिक कार्यक्रम व गतिविधियों का नियमित रूप से प्रभावी आयोजन संस्थाप्रधान श्रीमती माया सैमसन के निर्देशन में किया जाता हैं. विधालय के संचालन व व्यवस्था से लेकर विकास कार्यो हेतु भी संस्थान विकास समिति के माध्यम से प्रयास किये जाते हैं व विद्यालय का निरीक्षण करने वाले उच्चाधिकारियों द्वारा भी विधालय व्यवस्था व कार्यो की समय समय पर सराहना की गई हैं. इस मौके पर अतिथियों व शिविर सम्भागीयो ने पौधारोपण भी किया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर रेलवे स्टेशन पर केवल एक पृथ्वी और पर्यावरण प्रदर्शनी का पमरे जीएम ने किया उद्घाटन

विश्व पर्यावरण दिवस: जबलपुर रेल मंडल की महिला कल्याण संगठन द्वारा किया गया पौधारोपण

पर्यावरण बचाने बड़ा कदम: पेट्रोल में 10 फीसदी इथेनॉल, केंद्र सरकार ने बचाए 40 हजार करोड़

ज्यादा बच्चे पैदा करने से रहेगा पर्यावरण में संतुलन: एलन मस्क

गोड़वाड़ पर्यावरण समिति की मुंबई में अभिनव शुरुआत

पर्यावरण बचाने साइकिल से ऑफिस पहुंचे कटिहार डीएम, शुरू की सैटरडे साइकिलिंग मुहिम

Leave a Reply