एमपी: परीक्षा रोकने के लिए छात्र ने ऑनलाइन एग्जाम के दौरान शेयर कर दिया आपत्तिजनक वीडियो

एमपी: परीक्षा रोकने के लिए छात्र ने ऑनलाइन एग्जाम के दौरान शेयर कर दिया आपत्तिजनक वीडियो

प्रेषित समय :11:11:01 AM / Fri, Jun 24th, 2022

भोपाल. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के एक निजी कॉलेज के छात्र ने परीक्षा रोकने के लिए अपने दोस्त के साथ मिलकर एक ऐप पर चल रही ऑनलाइन परीक्षा के दौरान आपत्तिजनक वीडियो शेयर कर दिए. इसके अलावा उसने अपनी महिला टीचर्स को भी पर्सनल नंबर पर वही वीडियो भेज दिए. 

शिकायत के बाद एमपी सायबर पुलिस ने दोनों आरोपी छात्रों को गिरफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा है कि एक छात्र उसी कॉलेज में पढ़ता है, जबकि दूसरा आरोपी छात्र नीट के एग्जाम की तैयारी कर रहा है. दोनों छात्र बिहार के रहने वाले हैं.

जानकारी के अनुसार भोपाल के एक निजी कॉलेज के छात्र ने अपने दोस्त के साथ मिलकर फर्जी आईडी से फरवरी में पहली बार जूम ऐप के माध्यम से चल रही क्लास में आपत्तिजनक वीडियो दिखाया. इतना ही नहीं ऑनलाइन क्लास में पढ़ा रही महिला प्रोफेसर के साथ शारीरिक संबंध बनाने जैसी बातें कीं. इसके बाद उन्होंने प्रैक्टिकल एग्जाम के दौरान फिर इसी तरह की हरकत की.

सायबर क्राइम एसपी वैभव श्रीवास्तव ने बताया कि जिस जगह पर आरोपी छात्रों ने वीडियो बनाया था उसके बैकग्राउंड के आधार पर और वहां पर लगे टीवी के कनेक्शन की लोकेशन के जरिए पुलिस उन तक पहुंची. एक किराये के घर में स्टूडेंट्स रह रहे थे. आरोपी छात्रों में अपना जुर्म कबूल कर लिया है. पुलिस ने दोनों आरोपियों को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया है.

बताया जा रहा है कि कॉलेज में पढऩे वाले छात्र को जब ऐप की लिंक मिलती थी तो वह लिंक को अपने दूसरे दोस्त को शेयर कर देता था. दोनों उससे जुड़ जाते थे. दोनों ने लड़कियों के नाम से अपनी फर्जी आईडी बनाई थी. दूसरी बार में आरोपी स्टूडेंट ने अपना प्राइवेट पार्ट दिखाया था. वह इसलिए ऐसी हरकत कर रहा था, ताकि ऑनलाइन हो रहे प्रैक्टिकल एग्जाम रुक जाएं. 

वहीं आरोपी छात्रों ने महिला प्रोफेसरों को पर्सनल नंबर पर भी आपत्तिजनक वीडियो और मैसेज भेजे थे. आरोपी छात्रों से तंग आकर 20 दिन पहले महिला प्रोफेसरों ने कॉलेज प्रबंधन के साथ मिलकर स्टेट सायबर पुलिस में शिकायत की. इस मामले में इन छात्रों के खिलाफ अभी तक करीब 7 प्रोफेसरों के आवेदन पुलिस के पास आ चुके हैं. आरोपियों को गलत साइट देखने का शौक था और इसी शौक के कारण वह कई बार फर्जी आईडी से जुड़ कर इस तरह की घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी में साफ हो गई महापौर पद के प्रत्याशियों की तस्वीर, जबलपुर में शिवसेना, आप के उम्मीदवार मैदान से बाहर

एमपी के बालाघाट में तीन बच्चों की तालाब में डूबने से मौत

एमपी के विदिशा में बारात में जा रही दो कारों की सीधी टक्कर, पति-पत्नी समेत चार की मौत, 10 घायल

एमपी हाईकोर्ट ने सुनाया फैसला: छतरपुर के असिस्टेंट रिटर्निंग आफिसर को 24 घंटे में हटाया जाए

एमपी हाईकोर्ट का पुलिस भर्ती मामले में अह्म फैसला: आरक्षित वर्ग के एसएएफ जवानों को दी जाए पसंद की ज्वाइनिंग

Leave a Reply