शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे का यू-टर्न, बोले- किसी राष्ट्रीय दल के संपर्क में नहीं

शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे का यू-टर्न, बोले- किसी राष्ट्रीय दल के संपर्क में नहीं

प्रेषित समय :19:55:41 PM / Fri, Jun 24th, 2022

मुंबई. महाराष्ट्र के सिंहासन का खेल अभी भी जारी है. दावा किया जा रहा है कि शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे ने पार्टी के दो-तिहाई विधायकों का समर्थन हासिल कर लिया है. गुरुवार की रात, उन्होंने महाराष्ट्र विधानसभा के उपाध्यक्ष नरहरि जिरवाल को पत्र लिखकर शिवसेना विधायक दल के नेता के रूप में अपनी नियुक्ति पर जोर दिया. शिंदे के पास अब शिवसेना के 37 सहित 47 विधायकों का समर्थन है, जबकि सीएम उद्धव ठाकरे के पास केवल 13-17 विधायकों का समर्थन है. इस बीच शिंदे ने यू-टर्न लिया है और कहा है कि उनका किसी भी राष्ट्रीय दल से कोई संपर्क नहीं है.

महाराष्ट्र में चल रहे राजनीतिक ड्रामा में एक शक्तिशाली राष्ट्रीय पार्टी द्वारा उनके विधायकों के समूह का समर्थन करने का दावा करने के एक दिन बाद, शिवसेना के बागी एकनाथ शिंदे ने शुक्रवार को कहा कि कोई भी राष्ट्रीय दल उनके संपर्क में नहीं है. यह पूछे जाने पर कि क्या भाजपा उनके समूह का समर्थन कर रही है, शिंदे ने कहा, जब मैंने कहा कि एक बड़ी शक्ति हमारा समर्थन कर रही है, तो मेरा मतलब बालासाहेब ठाकरे और दिवंगत शिवसेना नेता आनंद दीघे की शक्ति से था.

शिंदे के सहयोगियों द्वारा गुरुवार शाम को जारी एक वीडियो में वह बागी विधायकों को संबोधित कर रहे हैं. इस वीडियो में शिंदे एक राष्ट्रीय पार्टी के समर्थन का दावा कर रहे हैं. उन्हें यह कहते हुए देखा गया, चाहे कुछ भी हो, हम जीतेंगे. जैसा कि आपने  वह एक राष्ट्रीय पार्टी है, एक महाशक्ति है. इस  वीडियो में शिंदे ने आगे कहा, उन्होंने मुझसे कहा है कि हमारे द्वारा लिया गया फैसला ऐतिहासिक है. आपके पास हमारी सारी ताकत है. अगर आपको कुछ चाहिए तो हम आपको निराश नहीं करेंगे. जब भी हमें किसी मदद की आवश्यकता होगी, इसका अनुभव किया जाएगा.

इस वीडियो के सामने आने के बाद एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा था कि इसके पीछे भाजपा के अलावा और कौन सी इकाई हो सकती है. वहीं, उन्होंने कहा था कि बहुमत का फैसला प्लोट टेस्ट के दौरान होगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महाराष्ट्र विधानसभा उपाध्यक्ष ने दी मंजूरी: शिवसेना विधायक दल के नेता होंगे चौधरी और सुनील प्रभु प्रमुख सचेतक

शिंदे केवल मोहरा, उद्धव ठाकरे ने लिखी महाराष्ट्र में बगावत की स्क्रिप्ट : एनसीपी नेता

महाराष्ट्र सरकार पर संकट से कांग्रेस में घमासान, आचार्य प्रमोद कृष्णम और जयराम रमेश में नोकझोंक

महाराष्ट्र के सांगली मेें कर्ज में डूबे पूरे परिवार ने खाया जहर, घर में मिलीं 9 लाशें

बॉम्बे हाईकोर्ट की महाराष्ट्र सरकार को फटकार: पूछा- ट्वीट में किसी का नाम नहीं, तो छात्र को क्यों किया अरेस्ट

Leave a Reply