मेमू की चपेट में आने से IRTS अफसर की मौत, रेल प्रशासन सख्त, SECR के महाप्रबंधक मौके पर पहुंचे

मेमू की चपेट में आने से IRTS अफसर की मौत, रेल प्रशासन सख्त, SECR के महाप्रबंधक मौके पर पहुंचे

प्रेषित समय :15:47:16 PM / Fri, Jun 24th, 2022

बिलासपुर/जबलपुर/शहडोल. बिलासपुर रेल मंडल अंतर्गत अमलाई रेलवे स्टेशन में क्षेत्रीय रेल प्रबंधक (एआरएम) की मौत  की घटना से रेलवे के अफसर मायूस हैं. शुक्रवार की सुबह दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक आलोक कुमार समेत सीसीएम, सीओएम समेत अन्य अन्य अफसर अमलाई पहुंचे. इतना बड़ा हादसा कैसे हुआ, इसे लेकर जांच की जा रही है. वहीं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 2018 बैच के भारतीय रेलवे सेवा के अधिकारी योगेंद्र सिंह भाटी के आकस्मिक निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है. बघेल ने उनके शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी शोक संवेदना प्रकट की है. उल्लेखनीय है कि हादसे का शिकार हुए स्व. भाटी की धर्मपत्नी श्रीमती वर्षा छलोत्रे भी आईआरटीएस अधिकारी हैं और वर्तमान में वे पश्चिम मध्य रेलवे जबलपुर में असिस्टेंट आपरेटिंग मैनेजर (एओएम) के पद पर पदस्थ हैं.

गुरुवार की शाम 19.45 बजे बैकुंठपुर में पदस्थ क्षेत्रीय रेल प्रबंधक योगेंद्र सिंह भाटी (आइआरटीएस) की कटनी- बिलासपुर मेमू ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो गई. बैकुंठपुर के साथ ही वे शहडोल के प्रभार में भी थे. इसीलिए वे गुरुवार को अमलाई रेलवे स्टेशन आए थे. ब्लाक लेकर रेलवे का कार्य करा रहे थे. इसी दौरान कटनी-बिलासपुर रेलखंड के अमलाई स्टेशन यार्ड किमी नंबर 882/15-21 डाउन लाइन पर 08478 मेमू लोकल ट्रेन आ गई और क्षेत्रीय रेल प्रबंधक भाटी उस ट्रेन की चपेट में आ गए. यह बड़ा हादसा है. इसी कारण गुरूवार की देर रात में बिलासपुर जोन व मंडल कार्यालय में हड़कंप मच गया. डीआरएम व मंडल के अधिकारी अमरकंटक एक्सप्रेस में अमलाई के लिए रवाना हुए.

सुबह महाप्रबंधक व जोन के अफसर घटनास्थल पर पहुंचे. अधिकारी यहां से स्वचालित निरीक्षण यान में गए हैं. बताया जा रहा है कि अधिकारी घटना स्थल का निरीक्षण करेंगे. इसके अलावा घटना के प्रत्यक्षदर्शियों से भी पूछताछ करेंगे. अभी तक जो सूचना मिली है, उसके मुताबिक क्षेत्रीय रेल प्रबंधक भाटी ट्रैक पर चल रहे थे. उसी समय यह ट्रेन पहुंच गई. तब उन्हें देखकर चालक ने हार्न भी दिया. हार्न सुनकर वह ट्रैक से किनारे हुए पर दूर नहीं हटे. इसी बीच उनका पैर का बेलेंस बिगड़ गया और सिर सीधे बाजू से गुजर रही मेमू ट्रेन से टकरा गया. इससे वह मौके पर ही गिर गए. जिस पर उन्हें तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन उनकी मौत हो गई. घटना की जानकारी रेलवे बोर्ड तक दी गई है. जाहिर की इस मामले को लेकर पूछताछ भी होगी. यही वजह है कि अफसरों की टीम लगातार घटना स्थल का निरीक्षण कर वजह जानने का प्रयास कर रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के जबलपुर में अब तेजी से पैर पसार रहा कोरोना..!

जबलपुर से साले का अपहरण कर धार में 1 हजार फीट गहराई खाई में फेंका, आरोपी जीजा व उसका दोस्त गिरफ्तार..!

होमगार्ड सैनिक से 10 हजार रुपए की रिश्वत ले रहा एएसआई रंगे हाथ पकड़ा गया, जबलपुर लोकायुक्त टीम की कार्रवाई

जबलपुर: माढ़ोताल में मिट्टी से भरा डंपर पलटा 3 बच्चों के साथ सरपंच प्रत्याशी दबा

एमपी में साफ हो गई महापौर पद के प्रत्याशियों की तस्वीर, जबलपुर में शिवसेना, आप के उम्मीदवार मैदान से बाहर

Leave a Reply