महाराष्ट्र में मकसद केवल सत्ता नहीं है? गांधी परिवार की तरह ठाकरे परिवार का सियासी वर्चस्व तोड़ना है!

महाराष्ट्र में मकसद केवल सत्ता नहीं है? गांधी परिवार की तरह ठाकरे परिवार का सियासी वर्चस्व तोड़ना है!

प्रेषित समय :19:12:25 PM / Fri, Jun 24th, 2022

प्रदीप द्विवेदी
[email protected]  
महाराष्ट्र में जो सियासी जोड़़तोड़ चल रहा है, उसका मकसद केवल सत्ता हासिल करना नहीं है, बल्कि गांधी परिवार की तरह ठाकरे परिवार का सियासी वर्चस्व तोड़ना है!
जिस तरह केंद्र में गांधी परिवार पर लगातार सियासी हमले किए जा रहे हैं, ठीक उसी तरह महाराष्ट्र में ठाकरे परिवार पर भी सियासी निशाना साधा गया है, मतलब.... बाहर से बदनाम करो, भीतर से बगावत हो?
राहुल गांधी को जमकर बदनाम किया गया और कांग्रेस के अंदर गांधी परिवार का विरोध करनेवाला गुट तैयार किया गया, ये कांग्रेेस के अंदर बैठे गांधी परिवार विरोधी समय-समय पर कांग्रेस और गांधी परिवार को ही कठघरे में खड़ा कर देते हैं?
इसी तरह, महाराष्ट्र में भी उद्धव ठाकरे को बाहर से बदनाम किया गया और शिवसेना के भीतर ही बागी तैयार किए गए, नतीजा सबके सामने है!
दरअसल, बीजेपी अच्छी तरह से जानती है कि देश में कांग्रेस ही एकमात्र ऐसी पार्टी है, जो बीजेपी को केंद्र की सत्ता से बेदखल करने का दम रखती है और कांग्रेस की सबसे बड़ी ताकत गांधी परिवार है?
यदि गांधी परिवार बिखर जाता है या कमजजोर पड़ जाता है, तो केंद्र से बीजेपी को हटाना मुश्किल ही नहीं, नामुमकिन होगा?
याद रहे, अपने सत्ता के मकसद को हासिल करने के लिए गांधी परिवार की मेनका गांधी और वरुण गांधी का साथ लिया गया और मकसद पूरा हो जाने के बाद अब क्या हालात हैं, जगजाहिर है?
सियासी तौर पर न केवल मेनका गांधी और वरुण गांधी कोे किनारे कर दिया गया है, बल्कि वरुण गांधी के दादा फिरोज गांधी का खूब मजाक उड़ाया जा रहा है?
यही सियासी खेला यूपी में मुलायम सिंह यादव के परिवार के साथ चल रहा है?
महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के ढाई साल के शासन में बीजेपी को अच्छी तरह समझ में आ गया कि जब तक ठाकरे परिवार का सियासी दबदबा है, बीजेपी कभी महाराष्ट्र की सत्ता हासिल नहीं कर सकती है, यही वजह है कि शिवसेना के भीतर बागियों को प्रोत्साहित किया गया, उन्हें हर तरह का सहयोग और संरक्षण दिया गया है?
खबर है कि महाराष्ट्र में चल रहे सियासी संकट के बीच उद्धव ठाकरे ने सीधे-सीधे एकनाथ शिंदे पर शब्दबाण चलाए हैं और पार्टी के जिला प्रमुखों की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि- खुद का बेटा सांसद है और मेरे बेटे को लेकर बोला जाता है ...लेकिन क्या मेरे बेटे को कुछ ना करू?
मजेदार बात यह है कि परिवारवाद में पूरी तरह से डूबी हुई बीजेपी बेशर्मी से परिवारवाद के खिलाफ बोलती रहती है?
शिवसेना के बागियों को सियासी आईना दिखातेे हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि- आप पेड़ के फूल, फल और टहनी ले जा सकते हैं, लेकिन जड़े नहीं तोड़ सकते हैं!
खबरों की मानें तो उद्धव ठाकरे ने कहा कि- बागी विधायक शिवसेना तोड़ना चाहते हैं, मर जाएंगे फिर भी शिवसेना नहीं छोड़ेंगे, ये कहने वाले आज भाग गये?  
उद्धव ठाकरे ने बागी नेता, जो शिवसेना और ठाकरे का नाम लेकर अपनी सियासी दुकान चलाते हैं, उन पर निशाना साधते हुए कहा कि- शिवसेना और ठाकरे का नाम लिए बिना आप कैसे आगे बढ़ेंगे?
इतना ही नहीं, इस बैठक से पहले बागियों के चेतावनी देते हुए शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि- हमें चुनौती देने वाले एकनाथ शिंदे गुट को यह समझना चाहिए कि शिवसेना के कार्यकर्ता अभी सड़कों पर नहीं आए हैं, ऐसी लड़ाई या तो कानून के जरिए लड़ी जाती है या सड़कों पर, अगर जरूरत पड़ी तो हमारे कार्यकर्ता सड़कों पर आएंगे?
राजनीतिक जानकारों का मानना है कि अभी असाम में बैठ कर भले ही बागी बड़ी-बड़ी बातेें करें, लेेकिन मुंबई में आने के बाद क्या होगा? यह कोई नहीं जानता है, और.... यही वजह है कि बीजेपी खुलकर बागियों के साथ आने से डर रही है, खामोश बैठी है?
देखना दिलचस्प होगा कि ऑपरेशन लोटस के लिए महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश बनता है या राजस्थान साबित होता है?
* पल-पल इंडिया ने बहुत पहले कहा था, जो पवन खेड़ा कह रहे हैं....
https://palpalindia.com/2022/06/13/Delhi-Congress-Leader-Rahul-Gandhi-Pawan-Khera-Political-Analysis-news-in-hindi.html
* कौनसा हिन्दुत्व चाहिए? अब्बासभाई वाला, पाकिस्तानी बिरयानी वाला या मजार पर इत्र छिड़कने वाला!
https://palpalindia.com/2022/06/23/Maharashtra-politics-hindutva-issue-Hindu-Muslim-politics-Abbasbhai-Wala-Pakistani-Biryani-wala-news-in-hindi.html
* पल-पल इंडिया (9 सितंबर 2020) उद्धव ठाकरेः वर्ष 2023 तक सियासी संतुलन रख पाए, तो दोबारा मुख्यमंत्री बन सकते हैं!
*2022 के पूर्वार्ध में कई तरह की सियासी समस्याएं आ सकती हैं?

https://palpalindia.com/2022/06/22/Maharashtra-Uddhav-Thackeray-Kundli-2022-Political-problems-avoidance-of-women-news-in-hindi.html

https://twitter.com/PalpalIndia/status/1539602806683734016

https://www.facebook.com/prabhakar.sengar/videos/3240086589430799

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

शिंदे केवल मोहरा, उद्धव ठाकरे ने लिखी महाराष्ट्र में बगावत की स्क्रिप्ट : एनसीपी नेता

महाराष्ट्र सरकार पर संकट से कांग्रेस में घमासान, आचार्य प्रमोद कृष्णम और जयराम रमेश में नोकझोंक

महाराष्ट्र के सांगली मेें कर्ज में डूबे पूरे परिवार ने खाया जहर, घर में मिलीं 9 लाशें

बॉम्बे हाईकोर्ट की महाराष्ट्र सरकार को फटकार: पूछा- ट्वीट में किसी का नाम नहीं, तो छात्र को क्यों किया अरेस्ट

एआईएमआईएम ने लिया महाराष्ट्र राज्यसभा चुनाव में एमवीए को समर्थन देने का फैसला

Leave a Reply