एमपी के जबलपुर में वेंटिलेटर में मना बच्चे का जन्मदिन, सोशल मीडिया में वायरल हुई फोटो

एमपी के जबलपुर में वेंटिलेटर में मना बच्चे का जन्मदिन, सोशल मीडिया में वायरल हुई फोटो

प्रेषित समय :13:47:19 PM / Fri, Jun 24th, 2022

जबलपुर. एमपी में जबलपुर के एक निजी अस्पताल के आईसीयू वार्ड में भर्ती एक 13 साल के बच्चे का जन्मदिन वेंटिलेटर में मनाया गया. कई गंभीर बीमारियों से जूझ रहे इस बच्चे ने डॉक्टर से अपना जन्मदिन मनाने की इच्छा जाहिर की थी. पहले तो अस्पताल के स्टाफ ने इनकार किया, लेकिन फिर उसकी जिद के आगे झुका और धूमधाम से जन्मदिन मनाया गया. बाकायदा केक काटा गया और उसके चेहरे पर लगाया गया. इस बर्थडे पार्टी के फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हंै और लोग बच्चे के जल्दी ठीक होने की प्रार्थना कर रहे हैं.

बताया जा रहा है कि 13 साल के बच्चे को करीब 4 दिन पहले ही निजी अस्पताल में भर्ती किया गया है. उसे हार्ट में प्रॉबलम है और उसकी दोनों किडनियां भी खराब हैं. कुछ महीनों पहले इस बच्चे की तबीयत खराब हुई थी. माता-पिता ने उसकी गंभीर होलत देख तुरंत चेकअप कराया. उसके बाद भी जब आराम नहीं मिला तो उसका फुल बॉडी चेकअप करवाया गया. इस चेकअप में बच्चे की स्थिति बेहद गंभीर निकली. उसकी किडनियां खराब पाई गईं और उसके साथ-साथ हार्ट प्रॉब्लम भी निकली. इसके बाद बच्चे को तुरंत एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया.

एक निजी अस्पताल में बच्चे का डायलिसिस किया जा रहा है. साथ ही उसके कई दूसरे रोगों का इलाज भी हो रहा है. 22 जून को इस बच्चे का जन्मदिन था. उसने डॉक्टर से केक काटने की इच्छा जाहिर की. उसकी इच्छा सुनने के बाद आईसीसीयू वार्ड में मौजूद स्टाफ ने पहले तो बाकी मरीजों को परेशानी होने का हवाला देकर इनकार कर दिया, लेकिन बाद में बच्चे की जिद के आगे डॉक्टर्स भी हार मान गए और आईसीसीयू वार्ड में ही बच्चे का जन्मदिन मनाया गया.

बच्चे ने ऑक्सीजन मास्क लगाकर वेंटीलेटर पर ही केक काटा. डॉक्टर और स्टाफ ने उसे लंबी उम्र के लिए शुभकामनाएं दीं. वेंटीलेटर पर केक काटने की ये तस्वीरें अब सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रही हैं. एक और जहां लोग बच्चे के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना कर रहे हैं, वहीं डॉक्टर्स और स्टाफ की भी सराहना कर रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के जबलपुर में अब तेजी से पैर पसार रहा कोरोना..!

एमपी में साफ हो गई महापौर पद के प्रत्याशियों की तस्वीर, जबलपुर में शिवसेना, आप के उम्मीदवार मैदान से बाहर

एमपी के बालाघाट में तीन बच्चों की तालाब में डूबने से मौत

एमपी के विदिशा में बारात में जा रही दो कारों की सीधी टक्कर, पति-पत्नी समेत चार की मौत, 10 घायल

एमपी हाईकोर्ट ने सुनाया फैसला: छतरपुर के असिस्टेंट रिटर्निंग आफिसर को 24 घंटे में हटाया जाए

Leave a Reply