आईआरटीएस अफसर की 15 दिन पहले हुई थी शादी, ट्रेन से टकरा कर हुई मौत, परिजनों ने वरिष्ठ रेल अधिकारियों पर लगाया आरोप

आईआरटीएस अफसर की 15 दिन पहले हुई थी शादी, ट्रेन से टकरा कर हुई मौत, परिजनों ने वरिष्ठ रेल अधिकारियों पर लगाया आरोप

प्रेषित समय :16:47:06 PM / Sat, Jun 25th, 2022

बिलासपुर. दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे बिलासपुर जोन के बिलासपुर-कटनी रेल मार्ग पर रेल लाइन के तीसरी लाइन के विद्युतीकरण के काम में लगे रेल अधिकारी योगेंद्र सिंह भाटी की मेमू ट्रेन की चपेट में आने से गुरूवार 23 जून की देर शाम को मौत की घटना से स्टाफ व उनके साथी अधिकारियों में रोष है, वहीं दूसरी तरफ आईआरटीएस अधिकारी श्री भाटी की फेमिली ने एसईसीआर के प्रमुख मुख्य परिचालन अधिकारी व बिलासपुर मंडल के वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि उक्त अधिकारियों की प्रताडऩा पिछले काफी समय से जारी थी.

उल्लेखनीय है कि अमलाई रेलवे लाइन पर तीसरी लाइन के विद्युतीकरण का काम चल रहा था. इस काम में भाटी गुरुवार की रात को लगे हुए थे. इसी दौरान कटनी से बिलासपुर की ओर जाने वाली मेमू ट्रेन आ गई और भाटी उससे टकरा गए. इस हादसे में उनकी मौत हो गई. बताया गया है कि भाटी दक्षिण-पूर्व-मध्य रेलवे के बिलासपुर डिवीजन में बैकुंठपुर में क्षेत्रीय प्रबंधक के पद पर पदस्थ थे, वर्तमान में उनके पास शहडोल का अतिरिक्त प्रभार था.

15 दिन पहले हुई थी शादी

रेल हादसे में जान गंवाने वाले एआरएम योगेंद्र सिंह भाटी की शादी रेलवे के पश्चिम मध्य रेलवे जबलपुर जोन में पदस्थ महिला रेल अधिकारी(आईआरटीएस) श्रीमती वर्षा छलोत्रे से 15 दिनों पहले ही हुई थी. शादी के तुरंत बाद वह अपने काम पर वापस लौट आए थे. शहडोल और अनूपपुर की तीसरी लाइन के काम में लगे हुए थे. जहां ट्रेन से टकराकर उनकी मौत हो गई.

परिवार लगा रहा रेलवे अधिकारियों पर आरोप

परिवार ने कहा कि उनका बेटा बिलासपुर में पदस्थ था, जहां से उसे बैकुंठपुर पोस्टिंग दी गई. वहां न रहने की व्यवस्था थी, न ही किसी प्रकार की सुविधा मिल रही थी. मेरे बीमार होने के बावजूद मेरे बेटे को छुट्टी नहीं दी जाती थी. पिता ने रेलवे के ही अधिकारियों पर हत्या का आरोप लगाया है. इसके बाद बिलासपुर में मां-पिता का रो-रोकर बुरा हाल है. परिवार ने एसईसीआर के व बिलासपुर मंडल के वरिष्ठ अधिकारियों की शिकायत रेलमंत्री, चेयरमैन से की है. मामले में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. अफसर भाटी का परिवार मूल रूप से राजस्थान का रहने वाला है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़: बिलासपुर में चाट-फुलकी खाने के बाद 20 लोगों की तबीयत बिगड़ी, एक बच्ची की मौत

छग के बिलासपुर में स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट, सीएम ने वर्चुअल किया शिलान्यास, सभी प्रकार के कैंसर का होगा इलाज

बिलासपुर-कटनी मेमू ट्रेन पर गिरी हाईटेंशन लाइन, बोगी के ऊपर चिंगारी निकलती देख यात्रियों में भगदड़ मची

बिलासपुर में होंडा सिटी कार से बकरियों की चोरी, कार सवार युवकों ने उठा ली 4 बकरियां और भाग गए

बिलासपुर से भोपाल, जबलपुर के बीच 5 जून से शुरू होगी उड़ान सेवा

Leave a Reply