जबलपुर में पत्नी-बेटे ने अपने रिश्तेदारों के साथ मिलकर पति की गर्दन, हाथ काटकर की हत्या, तीन गिरफ्तार, दो फरार

जबलपुर में पत्नी-बेटे ने अपने रिश्तेदारों के साथ मिलकर पति की गर्दन, हाथ काटकर की हत्या, तीन गिरफ्तार, दो फरार

प्रेषित समय :18:55:13 PM / Sat, Jun 25th, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर स्थित ग्राम कोनीकला मझौली में परिजनों की सहमति के बिना औने-पौने दामों में जमीन बेचने से आक्रोशित पत्नी, बेटे, भाई के दामाद के छोटे भाई व दो अन्य ने मिलकर मनोज सिंह की सिर व हाथ काटकर हत्या कर दी. हत्या के बाद सिर व हाथ को अलग अलग स्थानों में फेंक दिया. पुलिस ने मामले में जांच करते हुए पत्नी, बेटे, दामाद के छोटे भाई को गिरफ्तार कर मामले का खुलासा किया है, वहीं दो फरार आरोपियों को पकडऩे के लिए पुलिस की टीमें संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही है.

इस संबंध में एसडीओपी सिहोरा भावना मरावी ने बताया कि ग्राम कोनीकला मझौली निवासी मनोजसिंह ने अपनी जमीन को परिजनों की सहमति के बिना ही औने-पौने दाम पर बेच दी, जिससे मिला रुपया शराबखोरी में खर्च कर दिया, इसके बाद बाकी बची हुई जमीन भी बेचने का सौदा किया जा रहा था, मनोज सिंह द्वारा जमीन बेचे जाने से गुस्साई पत्नी कलेशा बाई व बेटे कविराज ने मनोज सिंह की हत्या करने की साजिश रची, जिसके चलते मां-बेटे ने मनोजसिंह के बड़े भाई के दामादा के छोटे भाई अभिषेक से बातचीत की, इसके बाद अभिषेक ने अपने दो दोस्त अन्नू व अमित को साजिश में शामिल कर लिया. इसके बाद 18 जून की देर रात मनोज सिंह जब घर में सो रहा था, इस दौरान पांचो ने मनोज सिंह की कुल्हाड़ी से सिर व हाथ काटकर हत्या कर दी, हत्या के बाद सिर व हाथ को अलग अलग स्थान पर फेंक आए, वहीं धड़ को चादर में लपेट कर खेत में फेंक दिया.

दूसरे दिन 19 जून की शाम 6.30 बजे के लगभग गांव के बकरी चराने वाले कुछ बच्चे घर आकर बताये कि भैया आपके खेत से कुछ दूरी पर कैथे के पेड़ के पास रोड किनारे खेत में चादर में लिपटी एक लाश पड़ी है तो वह बच्चों के द्वारा बताये स्थान पर पहुंचा देखा कि प्रदीप सिंह राजपूत के खेत में झाडिय़ों के पास मेन रोड किनारे छीेटेदार चादर में लिपटा एक शव जिसके घुटने से नीचे तरफ पैरों वाला हिस्सा पंजा तक दिखाई दे रहा थाए पैरों की स्थिति देखकर लगा कि शव पेट के बल जमीन पर पड़ा है. यह खबर गांव में आग की तरह फैल गई, देखते ही देखते गांव के लोगों की भीड़ जमा हो गई, मौके पर पहुंची पुलिस ने देखा तो धड़ ही रहा, सिर व हाथ गायब थे.

पुलिस ने मामले में तलाश शुरु की तो ग्राम मुरगवां कटंगी में कटा हुआ सिर व हाथ मिले, पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले में जांच शुरु कर दी, इस दौरान पता चला कि ग्राम कोनीकला का मनोजसिंह राजपूत गायब है, जिसपर पुलिस ने पत्नी कलेशाबाई व बेटे कविराज से पूछताछ की तो उन्होने मृतक की पहचान मनोज सिंह के रुप में की, इसके बाद जब पुलिस संदेह होने पर सख्ती से पूछताछ तो दोनों ने वारदात को अंजाम देना स्वीकार लिया. पुलिस ने मामले में पत्नी कलेशाबाई व बेटा कविराज, दामाद के छोटे भाई अभिषेक को हिरासत में लेकर फरार आरोपियों की तलाश शुरु कर दी है.

पुलिस गिरफ्त में आरोपी-

कविराज पिता मनोज सिंह राजपूत उम्र 24 वर्ष निवासी कोनीकला मझोली मृतक का पुत्र
कलेशाबाई पति मनोज सिंह राजपूत उम्र 40 वर्ष निवासी कोनीकला मझोली मृतक की पत्नि
अभिषेक पिता रंजीत राजपूत उम्र 26 वर्ष निवासी ग्राम बसहा भेड़ाघाट मृतक के बड़े भाई के दामाद का छोटा भाई

फरार आरोपी-
अमित पटेल एवं अन्नू चडार निवासी ग्राम बसहा भेड़ाघाट, दोनों अभिषेक राजपूत के दोस्त

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के जबलपुर में वेंटिलेटर में मना बच्चे का जन्मदिन, सोशल मीडिया में वायरल हुई फोटो

एमपी के जबलपुर में अब तेजी से पैर पसार रहा कोरोना..!

जबलपुर से साले का अपहरण कर धार में 1 हजार फीट गहराई खाई में फेंका, आरोपी जीजा व उसका दोस्त गिरफ्तार..!

होमगार्ड सैनिक से 10 हजार रुपए की रिश्वत ले रहा एएसआई रंगे हाथ पकड़ा गया, जबलपुर लोकायुक्त टीम की कार्रवाई

जबलपुर: माढ़ोताल में मिट्टी से भरा डंपर पलटा 3 बच्चों के साथ सरपंच प्रत्याशी दबा

Leave a Reply