पंजाब: विजिलेंस की छापामारी के दौरान IAS के बेटे की गोली लगने से मौत, मां बोली- दोषियों की वर्दी उतरने तक बेटे के खून से सने हाथ नहीं धोऊंगी

पंजाब: विजिलेंस की छापामारी के दौरान IAS के बेटे की गोली लगने से मौत, मां बोली- दोषियों की वर्दी उतरने तक बेटे के खून से सने हाथ नहीं धोऊंगी

प्रेषित समय :19:46:03 PM / Sat, Jun 25th, 2022

चंडीगढ़. पंजाब के सीनियर आईएएस अफसर संजय पोपली के बेटे कार्तिक पोपली (26) की गोली लगने से मौत हो गई. घटना के वक्त विजिलेंस टीम पोपली के चंडीगढ़ स्थित घर पर जांच के लिए पहुंची थी. परिवार का आरोप है कि कार्तिक को विजिलेंस टीम ने गोली मारी है. वहीं, चंडीगढ़ के एसएसपी कुलदीप चहल ने कहा कि कार्तिक ने अपने लाइसेंसी पिस्टल से खुद को गोली मारी है.

इकलौते बेटे की मौत के बाद मां ने कहा कि उसके बेटे की मौत के लिए पुलिस जिम्मेदार है. उन्होंने कहा कि जब तक इन पुलिस वालों की वर्दी न उतरवाई, वह बेटे के खून लगे हाथ को नहीं धोएंगी. विजिलेंस ने 4 दिन पहले ही संजय पोपली को करप्शन के मामले में चंडीगढ़ से गिरफ्तार किया था. जिसके बाद उनके खिलाफ जांच की जा रही थी.

विजिलेंस टीम और कार्तिक में हुई बहस

पोपली को आज ही मोहाली कोर्ट में पेश किया जाना है. परिवार का आरोप है कि उन्हें मानसिक रूप से परेशान किया जा रहा था. विजिलेंस उन पर झूठे बयान देने के लिए दबाव डाल रही थी. परिवार के मुताबिक विजिलेंस की टीम उनके घर आई थी. इस दौरान वहां छानबीन की गई. विजिलेंस कोई रिकवरी करने के लिए आई थी.

इसी दौरान कार्तिक और विजिलेंस अफसरों के बीच बहस हुई. कार्तिक की मां ने कहा कि जब मैं ऊपर गई तो विजिलेंस वाले ने उनके बेटे पर पिस्टल तान रखी थी. इसके बाद उन्हें नीचे भेज दिया गया. इसके बाद उन्होंने गोली की आवाज सुनी. बाद में पता चला कि यह उनके बेटे को लगी है. उन्होंने कहा कि उन्हें झूठे केस में फंसाया गया है. पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान वाहवाही के लिए छोटे मामले को भी बढ़ा-चढ़ाकर पेश कर रहे हैं.

पोपली के घर से मिले थे कारतूस

संजय पोपली की गिरफ्तारी के बाद विजिलेंस ने उनके चंडीगढ़ के सेक्टर 11 स्थित इसी घर की तलाशी ली थी. वहां से 73 कारतूस मिले. इनमें 7.65एमएम के 41, .32 बोर के 2 और .22 बोर के 30 कारतूस भी शामिल हैं. जिस वजह से पोपली पर आर्म्स एक्ट का केस दर्ज किया गया था.

कमीशन लेने के आरोप में गिरफ्तार किए गए पोपली

आईएएस अफसर संजय पोपली पंजाब सरकार में पेंशन डायरेक्टर के पद पर तैनात थे. कुछ दिन पहले विजिलेंस ब्यूरो ने उन्हें चंडीगढ़ से गिरफ्तार कर लिया. उन पर आरोप लगा कि सीवरेज बोर्ड का सीईओ रहते हुए 7.3 करोड़ रुपए के सीवरेज प्रोजेक्ट में 1 प्रतिशत कमीशन मांगा था. जिसमें से 3.50 लाख की पहली किश्त दी जा चुकी है. दूसरी किश्त का दबाव डाले जाने पर हरियाणा के करनाल के ठेकेदार ने पंजाब सीएम की एंटी करप्शन हेल्पलाइन पर शिकायत कर दी. जिसके बाद पोपली को गिरफ्तार कर लिया गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस में 2 शूटर्स समेत 3 गिरफ्तार, बड़ी मात्रा में हथियार और विस्फोटक बरामद

पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट का बड़ा निर्णय: 16 साल से अधिक उम्र की मुस्लिम लड़की अपनी पसंद के लड़के से कर सकती है शादी

पंजाब सरकार पुरानी पेंशन स्कीम बहाल करेगी, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के आदेश स्टडी करेंगे अफसर

बिहार के मधेपुरा से पंजाब जा रही बस-ट्रक में टक्कर, 4 की मौत, 29 घायल

Leave a Reply