आजमगढ़ में ईवीएम में हेरफेर का आरोप लगाकर पुलिस-प्रशासन से भिड़े धर्मेंद्र यादव, सपा कार्यकर्ताओं का हंगामा

आजमगढ़ में ईवीएम में हेरफेर का आरोप लगाकर पुलिस-प्रशासन से भिड़े धर्मेंद्र यादव, सपा कार्यकर्ताओं का हंगामा

प्रेषित समय :09:10:32 AM / Sun, Jun 26th, 2022

आजमगढ़. यूपी की आजमगढ़ लोकसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव की मतगणना एफसीआई गोदाम स्थित मतगणना केंद्र में की जा रही है. मतगणना केंद्र में घुसने को लेकर समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार धर्मेंद्र यादव पुलिस-प्रशासन से भिड़ गए. उन्होंने आरोप लगाया कि मतगणना केंद्र के अंदर ईवीएम में हेरफेर की साजिश हो रही है. वहीं मतगणना केंद्र के बाहर सपा कार्यकर्ता हंगामा कर रहे हैं. सपा उम्मीदवार धर्मेंद्र यादव ने आरोप लगाया कि उन्हें स्ट्रॉन्ग रूम के पास जाने नहीं दिया जा रहा है. उन्होंने आरोप लगाया कि काउंटिंग सेंटर के अंदर ईवीएम बदली जा रही हैं.

वहीं ताजा जानकारी के अनुसार आजमगढ़ लोकसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव की मतगणना के शुरुआती रुझान आने शुरू हो गए हैं. पोस्टल बैलट्स की गिनती में समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार धर्मेंद्र यादव आगे चल रहे हैं. बीजेपी कैंडिडेट दिनेशलाल यादव उर्फ निरहुआ पीछे चल रहे हैं.

गौरतलब है कि देश के छह राज्यों में लोकसभा की 3 और विधानसभा की 7 सीटों के लिए हुए उपचुनाव की मतगणना सुबह 8 बजे से शुरू हुई. इन सीटों पर बीते 23 जून को वोट पड़े थे. उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव व वरिष्ठ सपा नेता आजम खां ने विधायक चुने जाने के बाद सांसद पद से त्यागपत्र दे दिया था, जिसके कारण रिक्त हुई आजमगढ़ व रामपुर लोकसभा सीटों पर उपचुनाव हुआ है. आजमगढ़ और रामपुर में क्रमश: 48.58 प्रतिशत और रामपुर में 39.02 प्रतिशत वोट पड़े, जो पिछले चुनाव में पड़े मत से कम हैं.

वहीं पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के विधायक चुने जाने के कारण खाली हुई संगरूर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में भी मतदाताओं में खास उत्साह नहीं दिखा था और केवल 36.40 प्रतिशत वोट पड़े थे. दिल्ली के राजेंद्र नगर विधानसभा सीट के उपचुनाव में सिर्फ 43.75 प्रतिशत मतदान हुआ. आम आदमी पार्टी नेता राघव चड्ढा के राज्यसभा जाने से खाली हुई इस सीट पर उपचुनाव कराना पड़ा. त्रिपुरा में अगरतला, टाउन बारदोवाली, सूरमा और जुबराजनगर सीटों की 4 विधानसभा सीटों के साथ ही झारखंड की मांडर और आंध्र प्रदेश की आत्मकुरु विधानसभा सीट पर उपचुनाव कराया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी: निकाय चुनाव के बीच भाजपा प्रत्याशी ईसाई धर्म छोड़कर बने हिंदू, कहा- मेरे पूर्वज भी हिंदू थे

बसपा सुप्रीमो मायावती ने की घोषणा: राष्ट्रपति चुनाव में द्रौपदी मुर्मू को देंगे समर्थन

एमपी में पंचायत चुनावों के पहले चरण का मतदान शुरू, छिंदवाड़ा में बेलेट पेपर पर बदला पंच प्रत्याशी का चुनाव चिह्न

हाईकोर्ट से पूर्व जनपद पंचायत अध्यक्ष को झटका, छह वर्ष के लिए चुनाव लडऩे के लिए अयोग्यता का मामला

राष्ट्रपति चुनाव के नामांकन से पहले पीएम मोदी ने की एनडीए प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात

Leave a Reply