उद्धव ठाकरे को लगा तगड़ा झटका: महाराष्ट्र के उच्च शिक्षा मंत्री उदय सामंत भी शिंदे कैंप में हुए शामिल

उद्धव ठाकरे को लगा तगड़ा झटका: महाराष्ट्र के उच्च शिक्षा मंत्री उदय सामंत भी शिंदे कैंप में हुए शामिल

प्रेषित समय :10:16:27 AM / Mon, Jun 27th, 2022

गुवाहाटी. महाराष्ट्र में जारी सियासी घमासान के बीच मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को एक और तगड़ा झटका लगा है. उद्धव सरकार में उच्च शिक्षा मंत्री उदय सामंत भी अब बागी एकनाथ शिंदे कैंप में शामिल हो गए हैं. वह रविवार की रात गुवाहाटी पहुंच गए. इसी के साथ शिंदे के पास शिवसेना के 39 विधायकों का समर्थन हो गया है. उदय महाराष्ट्र के आठवें मंत्री हैं, जिन्होंने उद्धव के बजाय शिंदे के साथ जाने का फैसला किया है. हैरानी की बात ये है कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से ज्यादा मंत्री अब एकनाथ शिंदे के कैंप में हैं. उद्धव के पास महज 3 मंत्रियों का समर्थन ही बचा है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार उदय सामंत से रविवार सुबह से ही शिवसेना का संपर्क नहीं हो पा रहा था. उदय रविवार की शाम चार्टर्ड प्लेन के जरिए मुंबई से गुवाहाटी पहुंचे. उनके साथ तीन अन्य लोग भी थे, जिनमें उनका पर्सनल सेक्रेटरी और ठाणे का एक शिवसेना कार्यकर्ता शामिल था. उदय सामंत को ठाकरे परिवार के निवास मातोश्री का करीबी माना जाता है. यही वजह मानी जाती है कि शिवसेना में नया होने के बावजूद उन्हें उच्च शिक्षा जैसा महत्वपूर्ण मंत्रालय दिया गया था. अब उनका एकनाथ शिंदे के साथ जाना उद्धव के लिए बड़ा झटका है.

उदय सामंत महाराष्ट्र कैबिनेट के आठवें मंत्री हैं, जिसने उद्धव ठाकरे का साथ छोडऩे का फैसला किया है. उद्धव के पास उनकी अपनी पार्टी शिवसेना से अब एक ही मंत्री बचा है और वो हैं उनके बेटे आदित्य ठाकरे. आदित्य पर्यावरण एवं प्रोटोकॉल मंत्री हैं. इसके अलावा दो अन्य मंत्रियों में परिवहन मंत्री अनिल परब और उद्योग मंत्री सुभाष देसाई उद्धव के साथ हैं. परब और देसाई दोनों ही विधान परिषद के सदस्य हैं. निर्दलीय शंकरराव गडक भी शिवसेना के कोटे से मंत्री हैं और जल संरक्षण विभाग संभाल रहे हैं. वन मंत्री संजय राठौर के इस्तीफे के कारण एक पद खाली है.

उल्लेखनीय है कि अब तक 5 कैबिनेट मंत्री और 2 राज्यमंत्री शिंदे कैंप में शरण ले चुके हैं. कैबिनेट मंत्रियों में शिंदे, सामंत के अलावा गुलाबराव पाटिल, संदीपन भूमरे, दादाजी भूसे शामिल हैं. राज्यमंत्रियों में अब्दुल सत्तार और शंभुराज देसाई हैं. निर्दलीय राजेंद्र पाटिल यादरावकर और ओमप्रकाश कादू, जिन्हें शिवसेना कोटे से मंत्री बनाया गया था, वह भी शिंदे गुट के साथ आ चुके हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

शाह और फडणवीस से चुपके से मिलने पहुंचे बागी विधायकों के नेता एकनाथ शिंदे, सरकार बनाने पर चर्चा

उद्धव सरकार ने वापस ली बागी विधायकों के परिवार की सुरक्षा, शिंदे ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

महाराष्ट्र के मंत्री आदित्य ठाकरे का दावा- उनके संपर्क में हैं एकनाथ शिंदे गुट के 50 प्रतिशत विधायक

शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे का यू-टर्न, बोले- किसी राष्ट्रीय दल के संपर्क में नहीं

शिंदे केवल मोहरा, उद्धव ठाकरे ने लिखी महाराष्ट्र में बगावत की स्क्रिप्ट : एनसीपी नेता

Leave a Reply