शाह और फडणवीस से चुपके से मिलने पहुंचे बागी विधायकों के नेता एकनाथ शिंदे, सरकार बनाने पर चर्चा

शाह और फडणवीस से चुपके से मिलने पहुंचे बागी विधायकों के नेता एकनाथ शिंदे, सरकार बनाने पर चर्चा

प्रेषित समय :08:52:40 AM / Sun, Jun 26th, 2022

मुंबई. शिवसेना के बागी विधायकों का गुट सरकार बनाने के लिए बीजेपी से चुपके से मिलकर सारी संभावनाओं को तलाशने के साथ आगे की रणनीति भी बनाने में लगा हुआ है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसारी शुक्रवार की रात में एक स्पेशल प्लेन से बागी नेता एकनाथ शिंदे ने वडोदरा पहुंचकर पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात की है.

खबर है कि यह है कि वडोदरा में रात में मौजूद गृहमंत्री अमित शाह से भी शिंदे ने मुलाकात की है. बताया जा रहा है कि शाह से मुलाकात की कड़ी देवेंद्र फडणवीस बने थे और महाराष्ट्र में सरकार बनाने की संभावनाओं पर विमर्श किया है.

सूत्रों ने बताया कि शिंदे शुक्रवार की रात में असम के गुवाहाटी से एक विशेष विमान से वडोदरा आए। देवेंद्र फडणवीस के साथ बातचीत की है. देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात करने के बाद एकनाथ शिंदे वडोदरा से वापस गुवाहाटी लौट गए. असम में शिवसेना के 40 बागी विधायक एक 5-स्टार होटल में ठहरे हुए हैं.

असम के गुवाहाटी में ठहरे शिवसेना के 40 बागी विधायकों में 16 के खिलाफ शिवसेना ने अयोग्यता नोटिस देकर उनकी सदस्यता रद्द करने की मांग की है. शिवसेना ने विधानसभा के उपाध्यक्ष को एप्लीकेशन दे दिया है. 16 बागी विधायकों जिन पर कार्रवाई की तलवार लटक रही है उसमें एकनाथ शिंदे भी शामिल हैं. महाराष्ट्र विधानसभा के उपाध्यक्ष ने मामले में नोटिस जारी कर सभी 16 विधायकों से सोमवार शाम तक जवाब देने और मुंबई में मौजूद रहने के लिए कहा है.

शिंदे और उनके बागी विधायकों ने भाजपा के साथ फिर से गठबंधन करना चाहते हैं. बागियों का दावा है कि उनके पास सरकार बनाने के लिए पर्याप्त संख्या है. विद्रोहियों ने पहले ही शिवसेना बालासाहेब नामक एक नए गुट की घोषणा कर दी है. लेकिन महा विकास अघाड़ी, शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस के गठबंधन ने विद्रोहियों को फ्लोर टेस्ट के लिए लौटने के लिए कहा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

उद्धव सरकार ने वापस ली बागी विधायकों के परिवार की सुरक्षा, शिंदे ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

महाराष्ट्र के मंत्री आदित्य ठाकरे का दावा- उनके संपर्क में हैं एकनाथ शिंदे गुट के 50 प्रतिशत विधायक

शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे का यू-टर्न, बोले- किसी राष्ट्रीय दल के संपर्क में नहीं

संजय राउत का ऐलान: बोले-शिवसेना एमवीए से निकलने को तैयार, बस मुंबई आकर सीएम से बात करें शिंदे

शिवसेना का बड़ा ऐक्शन: विधायक नेता पद हटाए गए एकनाथ शिंदे

Leave a Reply