भारत ने बैन करवाये ईरान, तुर्की, मिस्त्र और यूएन में पाकिस्तानी दूतावास के चार प्रोपेगेंडा ट्विटर अकाउंट

भारत ने बैन करवाये ईरान, तुर्की, मिस्त्र और यूएन में पाकिस्तानी दूतावास के चार प्रोपेगेंडा ट्विटर अकाउंट

प्रेषित समय :13:01:19 PM / Tue, Jun 28th, 2022

दिल्ली. भारत ने ईरान, तुर्की, मिस्त्र और यूएन में पाकिस्तानी दूतावास के चार प्रोपेगेंडा ट्विटर अकाउंट बैन करवाये हैं. ट्विटर ने भारत में पाकिस्तान के 4 दूतावासों के अकाउंट को बंद कर दिया है. इन पाकिस्तानी ट्विटर हैंडल से झूठी खबरें प्रसारित की जा रही थीं और दुष्प्रचार किया जा रहा था.

ट्विटर ने पाकिस्तान के तुर्की, संयुक्त राष्ट्र, ईरान और मिस्त्र दूतावासों के अकाउंट के खिलाफ भारत में यह कार्रवाई की है. पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय की ओर से 2 ट्वीट किए गए हैं, जिनमें ट्विटर द्वारा उसके ईरान, तुर्की, मिस्त्र और संयुक्त राष्ट्र दूतावासों के अकाउंट को भारत में बंद करने के पर आपत्ति जताई गई है और ट्विटर से इन हैंडल्स को तत्काल बहाल करने का आग्रह किया गया है.

यह पहला मौका नहीं है, जब पाकिस्तान के किसी आधिकारिक ट्विटर हैंडल के खिलाफ कार्रवाई हुई हो. इससे पहले भी ट्विटर ने पाकिस्तान के राष्ट्रीय सार्वजनिक प्रसारक रेडियो पाकिस्तान के आधिकारिक हैंडल को भारत में बंद कर दिया था.

पाकिस्तानी दूतावासों के ट्विटर अकाउंट भारत के खिलाफ नफरत भड़का रहे थे. नूपुर शर्मा विवाद में भी इन हैंडल्स से भारत के खिलाफ झूठे और प्रोपेगेंडा ट्वीट किए गए थे. भारत ने अपने खिलाफ नफरत फैलाने वाले कई अन्य ट्विटर अकाउंट्स के खिलाफ भी ट्विटर से कार्रवाई का अनुरोध किया है, कई अकाउंट्स को ट्विटर ने भारत में प्रतिबंधित भी किया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पाकिस्तानी युवक के प्यार के जुनून में एमपी की युवती घर से भागकर पहुंच गई अटारी बॉर्डर, वीजा भी बनवाया

बेनकाब हुआ पाकिस्तान का झूठ: मृत घोषित आतंकवादी को लाहौर कोर्ट ने सुनाई 15 साल की सजा

पाकिस्तान की जेल से 5 साल बाद रिहा हुए 20 मछुआरे गुजरात पहुंचे, बोले- अब मछली नहीं पकड़ेंगे

बढ़ते कर्ज का भुगतान करने के लिए पाकिस्तान गिलगित-बाल्टिस्तान कर सकता है चीन के हवाले

जम्मू-कश्मीर में सेना से मुठभेड़ में 4 आतंकी ढेर, लश्कर का पाकिस्तानी आतंकी भी भी मारा गया

Leave a Reply