अमेरिका के मिसौरी में ट्रक से टकराने के बाद पटरी से उतरी एमट्रैक ट्रेन, कई लोगों की मौत

अमेरिका के मिसौरी में ट्रक से टकराने के बाद पटरी से उतरी एमट्रैक ट्रेन, कई लोगों की मौत

प्रेषित समय :13:41:26 PM / Tue, Jun 28th, 2022

वॉशिंगटन. अमेरिका के मिसौरी में सोमवार को डंप ट्रक से टकराने के बाद एक एमट्रैक ट्रेन के पटरी से उतरने से कई लोगों की मौत हो गई, मीडिया के अनुसार कम से कम 3 लोगों की मौत इस हादसे में हुई है. वहीं कम से कम 50 लोग घायल हो गए. फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में शिफ्ट किया जा रहा है.

एमट्रैक मीडिया सेंटर से मिल रही जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि 27 जून को दोपहर 12:42 बजे लॉस एंजिल्स से शिकागो तक बीएनएसएफ ट्रैक पर पूर्व की ओर यात्रा कर रही साउथवेस्ट चीफ ट्रेन की एक ट्रक से भिड़ंत हो गई. जिससे ट्रेन की 8 बोगियां और 2 इंजन पटरी से उतर गए.

ट्रेन में लगभग 243 यात्री और चालक दल के 12 सदस्य सवार थे. शुरुआती रिपोर्ट में 12 चालक दल के सदस्यों के घायल होने की खबर मिल रही है. हादसे के बाद कंपनी का कहना है कि उनके स्थानीय अधिकारी यात्रियों की सहायता कर रहे हैं और उनकी इंसीडेंट रिस्पांस टीम को एक्टिव कर दिया गया है.

अमेरिका के बॉय स्काउट्स के राष्ट्रीय मीडिया के निदेशक स्कॉट आर्मस्ट्रांग ने बताया कि एपलटन, विस्कॉन्सिन के दो बॉय स्काउट सैनिक एमट्रैक ट्रेन में थे. उन्होंने घायल लोगों की सहायता की. आर्मस्ट्रांग ने कहा कि ट्रेन में सवार स्काउट्स की उम्र 14 से 17 साल के बीच होती है. ये सभी आठ वयस्क सैनिकों के साथ थे.

कंपनी का कहना है कि वह अपने यात्रियों और अपने कर्मचारियों की मदद करने के लिए घटनास्थल पर आपातकालीन कर्मियों को तैनात कर रहे हैं. फिलहाल जिन लोगों को इस ट्रेन में यात्रा करने वाले अपने परिजनों के बारे में जानकारी चाहिए उनके लिए कंपनी ने हेल्पलाइन की व्यवस्था कर दी है. 800-523-9101 पर कॉल कर जानकारी ले सकते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

प्रियंका चोपड़ा ने अमेरिका में शुरू किया नया बिजनेस

अमेरिका की राजधानी वाशिंगटन में हुई गोलीबारी में एक किशोर की मौत, कई घायल

अमेरिका को सौंपा जाएगा जूलियन असांजे, ब्रिटेन सरकार ने दी प्रत्यर्पण की मंजूरी

अमेरिका में महंगाई ने तोड़ा 40 सालों का रिकॉर्ड, खाने-पीने की वस्तुओं की कीमतों में हुई बेतहाशा वृद्धि

भारत की जूनियर महिला हॉकी टीम का कमाल, अमेरिका को 4-1 से दी मात

Leave a Reply