दिल्लीवासियों को मिली गर्मी से राहत: झमाझम बारिश से मौसम हुआ सुहाना

दिल्लीवासियों को मिली गर्मी से राहत: झमाझम बारिश से मौसम हुआ सुहाना

प्रेषित समय :18:52:55 PM / Thu, Jun 30th, 2022

नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली में मानसून ने दस्तक दे दी है, जिससे गर्मी और उमस से परेशान दिल्लीवासियों को राहत मिली है. मौसम के अनुसार मौसम में बदलाव नजर आ रहा है और दिल्ली के अधिकांश हिस्सों में बादल छाए हुए हैं. गुरुवार सुबह से कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी तो कहीं झमाझम बारिश हो रही है, जबकि गाजियाबाद में बादल छाए हुए हैं और किसी भी वक्त बादल बरस सकते हैं.

मौसम विभाग की ओर से आज राजधानी दिल्ली और आस-पास के इलाकों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग ने बताया है कि दिल्ली सहित कई इलाकों में गरज के साथ बारिश हो सकती है. मौसम विभाग की ताजा जानकारी के अनुसार पहाड़ों पर आज भारी बारिश और तेज हवाओं का दौर रहेगा, जिसका असर राजधानी दिल्ली पर भी देखने को मिलेगा.

दिल्ली से सटे आस-पास के इलाकों के लिए भी मौसम विभाग की ओर से ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, गुरुगाम, फरीदाबाद आदि जगहों पर आईएमडी की ओर से भारी बारिश को लेकर चेतावनी जारी की गई है. मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार को पूरे दिन रूक-रूककर बारिश का दौर चलता रहेगा.

मौसम विभाग के अनुसार 1 जुलाई के बाद दिल्ली में 2 और 3 जुलाई को मौसम एक बार फिर साफ रहने की उम्मीद है. हालांकि बादल छाए रहेंगे और दो दिन की बारिश से मौसम में कुछ ठंडक बनी रहेगी. इसके बाद 4 और 5 जुलाई को एक बार फिर बारिश का दौर देखने को मिलेगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

केजरीवाल केबिनेट का बड़ा निर्णय दिल्ली सरकार खरीदेगी 1950 नई बसें, मुफ्त राशन योजना को 30 सितंबर तक बढ़ाया

दिल्ली में अभी गर्मी से राहत मिलने की संभावना कम, पूर्वोत्तर भारत में भारी बारिश की चेतावनी

दिल्ली में एक-दो दिन में दस्तक दे सकता है मानसून, कई राज्यों में भारी बारिश की संभावना

उपचुनाव के परिणाम घोषित, यूपी-त्रिपुरा में बीजेपी का डंका, आप को दिल्ली में कामयाबी, पंजाब में झटका

देश के कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी: दिल्ली में अभी करना होगा इंतजार

दिल्ली में कोरोना का कोहराम: 24 घंटों में 1934 नए केस, 8.10 प्रतिशत हुई संक्रमण दर

Leave a Reply