WCR की डीआरयूसीसी की बैठक में उठी मांग, जबलपुर से रायपुर के लिए चले ट्रेन, बंद हो कछपुरा रेल फाटक

WCR की डीआरयूसीसी की बैठक में उठी मांग, जबलपुर से रायपुर के लिए चले ट्रेन, बंद हो कछपुरा रेल फाटक

प्रेषित समय :20:48:32 PM / Thu, Jun 30th, 2022

जबलपुर. जबलपुर स्टेशन पर यात्री सुविधाओं का कार्य अब इस तर्ज पर हो कि जबलपुर के नजदीकी जिलों डिंडोरी, मंडला, दमोह, कटनी, नरसिंहपुर, नैनपुर जिलो  के लोगों को भी यहाँ की रेल सुविधा पर गर्व हो एवं पूर्ण सुविधा मिलने से पूरे महाकौशल क्षेत्र का विकास हो. इस आशय के विचार आज गुरुवार 30 जून को जबलपुर मंडल की रेल उपभोक्ता सलाहकार समिति की बैठक में समिति सदस्यों ने व्यक्त किये.

 मंडल कार्यालय में आयोजित डीआरयूसीसी की बैठक की अध्यक्षता करते हुए मंडल रेल प्रबंधक संजय विश्वास ने नवगठित समिति की पहली बैठक में उपस्थित सदस्यों का स्वागत करते हुए मंडल में यात्रियों की सुविधा के लिए किये जा रहे विभिन्न कार्यों की जानकारी प्रदान की.

इस अवसर पर समिति सदस्य डॉ सुनील मिश्रा ने जबलपुर से बालाघाट, गोंदिया मार्ग से रायपुर के लिए ट्रेन चलाने, श्रीमती मनोरमा रतले ने लिफ्ट बंद होने पर उसे तुरंत चालू करने एवं ट्रेन के पायदान एवं प्लेटफार्म के बीच की दूरी कम करने, कमल नयन काबरा ने गुड्स शेडों में लेबरों के लिए सुविधा बढ़ाने एवं पिपरिया के फुट ओवर ब्रिज को चौड़ा करने, निखिल अरुण देशकर ने कछपुरा रेलवे क्रॉसिंग को बंद करके रेल ओवर ब्रिज को उपयोगी बनाने का सुझाव दिया.

इसके अलावा अरुण सिंह पवार ने मदन महल क्षेत्र में वर्षा के पूर्व वृक्षारोपण करने एवं सभी गाडियों का हाल्ट मदन महल में देने का सुझाव दिया. कटनी के मारूफ अहमद हनफी ने मुड़वारा स्टेशन के विकास तथा यात्री गाडियों को मुडवारा के साथ ही कटनी में भी रोकने का सुझाव तथा पुष्प राज सिंह चौहान ने सिंगरौली इंटरसिटी को प्रारंभ करने, हरी शंकर शुक्ल ने स्टेशन पर बिकने वाली खाद्य सामग्री को ढक कर रखने एवं कटनी स्टेशन के बाहर सफाई एवं अतिक्रमण हटाने का सुझाव दिया.

बैठक में अपर मंडल रेल प्रबंधक दीपक कुमार गुप्ता के साथ ही समिति सचिव एवं वरिष्ठ मंडला वाणिज्य प्रबंधक विश्व रंजन के साथ ही मंडल के शाखा अधिकारी नवनीत सिंह, जय प्रकाश सिंह, अभि राम खरे, राहुल श्रीवास्तव, राहुल जारोड़ा, मनीष पटेल, अरुण त्रिपाठी आदि भी उपस्थित थे. बैठक का संचालन मंडल वाणिज्य प्रबंधक सुनील कुमार श्रीवास्तव ने किया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर पहुंचे पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा, विकास विजय से होता है टेलीविजन से नही

एमपी में सक्रिय हुआ मानसून, जबलपुर में झमाझम 3 इंच गिरा पानी, तालाब में तब्दील शहर

केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना पर बिफरी यूनियन, जबलपुर डीआरएम आफिस प्रांगण में जोरदार प्रदर्शन, आमसभा

सतना से आए युवक ने जबलपुर के होटल में युवती से किया रेप, सोशल मीडिया पर हुई थी दोस्ती

जबलपुर के डुमना विमानतल पर दोनों पायलट की गल्ती से रनवे पर फिसला था विमान, एक साल नही उड़ा पाएगें विमान, लेना होगा फिर से प्रशिक्षण

Leave a Reply