मनी लॉन्ड्रिंग केस में दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन की बढ़ी मुश्किलें, इडी ने दो और लोगों को किया गिरफ्तार

मनी लॉन्ड्रिंग केस में दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन की बढ़ी मुश्किलें, इडी ने दो और लोगों को किया गिरफ्तार

प्रेषित समय :14:31:12 PM / Fri, Jul 1st, 2022

दिल्ली. मनी लॉन्ड्रिंग केस में दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन की मुश्किलें बढ़ती हुई दिखाई दे रही हैं. ईडी ने एक और एक्शन लेते हुए सत्येंद्र जैन के खिलाफ दर्ज मनी लॉन्ड्रिंग केस में दो और लोगों को गिरफ्तार किया है. ईडी ने जिन दो लोगों को गिरफ्तार किया है, उनकी पहचान उद्योगपति वैभव जैन और अंकुश जैन के रूप में हुई है.

गौरतलब है कि इस मामले में सीबीआई ने अंकुश, वैभव जैन और अन्य के खिलाफ चार्जशीट दायर की थी. फिलहाल, ईडी अंकुश और वैभव जैन को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है. दोनों से लगातार पूछताछ की जा रही है ताकि इस कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले की गुत्थी सुलझ सके. इस मामले में जब 6 जून को छापेमारी की गई थी, तब ईडी ने कुल 2.35 करोड़ रुपये और करीब 133 सोने के सिक्के जब्त किए थे.

मनी लॉन्ड्रिंग केस में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा गिरफ्तार किए गए दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की अभी न्यायिक हिरासत हैं और बीते सोमवार को एक अदालत ने उकी हिरासत अवधि दो सप्ताह के लिए बढ़ा दी. विशेष न्यायाधीश गीतांजलि गोयल ने यह आदेश ईडी की याचिका पर दिया जिसमें जैन की हिरासत अवधि बढ़ाने का आग्रह किया गया था. इससे पहले दिन के दौरान, न्यायाधीश ने यह कहते हुए याचिका पर विचार करने से इनकार कर दिया कि कार्यवाही के दौरान न तो जैन और न ही उनका प्रतिनिधित्व करने वाला कोई वकील अदालत के समक्ष मौजूद है.

जैन के अस्पताल में भर्ती होने के बारे में बताए जाने के बाद, अदालत ने ईडी को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से दिन में बाद में जैन की उपस्थिति सुनिश्चित करने का निर्देश दिया. न्यायाधीश ने एजेंसी की याचिका पर दलीलें सुनीं और जैन की न्यायिक हिरासत 14 दिन के लिए बढ़ा दी. सत्येंद्र जैन को कथित धनशोधन मामले में 30 मई को धनशोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) की आपराधिक धाराओं के तहत गिरफ्तार किया था. ऑक्सीजन का स्तर गिरने के बाद उन्हें पिछले हफ्ते शहर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली के विधायकों के वेतन में होगी 66 प्रतिशत की वृद्धि, उपराज्यपाल ने दी मंजूरी

केजरीवाल केबिनेट का बड़ा निर्णय दिल्ली सरकार खरीदेगी 1950 नई बसें, मुफ्त राशन योजना को 30 सितंबर तक बढ़ाया

दिल्ली में एक-दो दिन में दस्तक दे सकता है मानसून, कई राज्यों में भारी बारिश की संभावना

उपचुनाव के परिणाम घोषित, यूपी-त्रिपुरा में बीजेपी का डंका, आप को दिल्ली में कामयाबी, पंजाब में झटका

देश के कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी: दिल्ली में अभी करना होगा इंतजार

Leave a Reply