एमपी पंचायत चुनाव: भाभी की हार से बौखलाया भाजपा का मंडल अध्यक्ष, इंस्पेक्टर की फाड़ी वर्दी, चुनाव दल को पीटा

एमपी पंचायत चुनाव: भाभी की हार से बौखलाया भाजपा का मंडल अध्यक्ष, इंस्पेक्टर की फाड़ी वर्दी, चुनाव दल को पीटा

प्रेषित समय :12:37:46 PM / Sat, Jul 2nd, 2022

नर्मदापुरम. मध्य प्रदेश के नर्मदापुरम जिले के सिवनी मालवा में भाभी को चुनाव में मिली हार के बाद भाजपा के मंडल अध्यक्ष ने अपना आपा खो दिया और बौखलाहट में बांकाबेड़ी पंचायत में चुनाव दल पर डंडे और बेसबॉल से हमला कर दिया. उसके डेढ़ दर्जन समर्थकों ने पीठासीन अधिकारी, स्टाफ और दो पुलिसकर्मियों से भी मारपीट की और एक इंस्पेक्टर की वर्दी भी फाड़ दी.

बताया जा रहा है कि भाजपा के ग्रामीण मंडल अध्यक्ष वरुण पटेल 'रघुवंशीÓ और उसके समर्थकों के हमले में पीठासीन अधिकारी रत्नेश तिवारी, गौरव प्रजापति, इंस्पेक्टर रामप्रसाद करवेती और कॉन्स्टेबल अतुल विश्वकर्मा को चोट आई है. इंस्पेक्टर रामप्रसाद कवरेती की वर्दी भी फट गई. भाजपा मंडल अध्यक्ष वरुण की भाभी को जनपद पंचायत के वार्ड 19 में बांकाबेड़ी मतदान केंद्र से हार मिलने के बाद इस घटनाक्रम को अंजाम दिया गया.

जानकारी के अनुसार रात 9 बजे मतदान दल बस के आने का इंतजार कर रहा था, इसी वक्त भाजपा मंडल अध्यक्ष 15-20 साथियों के साथ मतदान केंद्र पहुंचा. पीठासीन अधिकारी पर दोबारा मतगणना करने का दबाव बनाने लगा. दल के इनकार करने पर वरुण और उसके साथियों ने जनपद पंचायत के प्रत्याशियों की पेटी को लूट लिया. मतपत्र निकालकर फाड़ दिए.

वहीं घटनाक्रम की सूचना मिलने के बाद कलेक्टर नीरज कुमार सिंह, एसपी डॉ गुरकरन सिंह सिवनी मालवा और बांकाबेड़ी पहुंचे. रात 2 बजे बलवा सहित अन्य धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई. चुनाव दल पर हमला करने और मतपत्र फाडऩे के मामले में भाजपा मंडल अध्यक्ष वरुण रघुवंशी सहित 15 लोगों पर पुलिस प्रकरण दर्ज हुआ.

टीआई जितेंद्र सिंह यादव ने कहा वरुण रघुवंशी, शुभम रघुवंशी सहित 15 लोगों ने चुनाव दल पर डंडे और बेसबॉल से हमला किया. उन्होंने पेटी का ताला तोड़कर मतपत्र फाड़ दिए. सभी के खिलाफ धारा 147, 148, 294, 506, 353, 332, 186, 204, लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 135 ए 136, एससी, एसटी एक्ट के तहत केस दर्ज किया. सभी आरोपी फरार हंै. जिनकी तलाश जारी है.

कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी नीरज कुमार सिंह ने बताया बांकाबेड़ी में मतदान केंद्र पर मतगणना के बाद मतपेटियां सील की जा रही थी, तब वरुण रघुवंशी सहित कुछ लोगों ने आकर मतपत्र फाड़े. जनपद प्रत्याशियों के लिए डाले गए मतपत्रों को फाड़ा गया है. चुनावी दल भी हमले में घायल हुआ है. हमला करने वालों में शामिल वरुण रघुवंशी को सरपंच पद के लिए अधिक वोट मिले हैं. सरपंच प्रत्याशियों वाली पेटी को नुकसान नहीं पहुंचा. चुनाव आयोग को घटनाक्रम का प्रतिवेदन बनाकर भेज रहे हैं. पुलिस केस दर्ज कर लिया है. आगामी कार्रवाई आयोग के निर्देश पर होगी.

वहीं क्षेत्र में चर्चा है कि चुनाव दल पर हमले और मतपत्र फाडऩे के मामले को खत्म करने का भाजपा के वरिष्ठ लोगों ने प्रयास किया. जिला प्रशासन और पुलिस दोनों पर दबाव बनाया. सूत्र बताते हैं कि वरुण रघुवंशी क्षेत्रीय विधायक प्रेमशंकर वर्मा का खास है. नगर पालिका सिवनी मालवा चुनाव से जुड़े लोग भी मामले को दबाने का प्रयास करते रहे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के 18 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, 5 संभागों में बिजली गिरने की भी चेतावनी, 3 वेदर सिस्टम हुए सक्रिय

एमपी हाई कोर्ट ने केंद्रीय कर्मचारियों को निकाय चुनाव ड्यूटी नहीं लगाने का दिया आदेश

खराब मौसम से एमपी के सीएम का विमान उड़ान नहीं भर सका, छिंदवाड़ा से जबलपुर आने के बाद हेलीकॉप्टर से सतना पहुंचे

भविष्य निधि संगठन जबलपुर की बड़ी कार्यवाही, पीएफ नहीं जमा करने पर एमपी हाउसिंग बोर्ड कार्यालय का बैंक अकाउंट किया अटैच, देखें वीडियो

एमपी के जबलपुर में भाजपा के अधिकृत प्रत्याशियों के खिलाफ चुनाव लड़ रहे नेताओं को पार्टी ने किया निष्कासित

Leave a Reply