यौन शोषण के आरोप के बाद अंडर-17 भारतीय महिला फुटबॉल टीम के असिस्टेंट कोच बर्खास्त

यौन शोषण के आरोप के बाद अंडर-17 भारतीय महिला फुटबॉल टीम के असिस्टेंट कोच बर्खास्त

प्रेषित समय :14:19:56 PM / Sun, Jul 3rd, 2022

दिल्ली. अंडर-17 भारतीय महिला फुटबॉल टीम के असिस्टेंट कोच एलेक्स एम्ब्रोस को खिलाडिय़ों के साथ अनुचित व्यवहार करने के आरोप में बर्खास्त कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि यौन शोषण के आरो के बाद ऑल इंडिया फटबॉल फेडरेशन ने जांच के आदेश दिए थे. सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठिन कमेटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेटर्स के मुख्य सदस्य डॉ एसवाई कुरैशी ने कोच को बर्खास्त करने के संबंध में सोशल मीडिया के द्वारा जानकारी दी. मालूम हो कि इस साल अंडर-17 महिला फुटबॉल वल्र्ड कप के मुकाबले भारत में ही होने हैं.

एसवाई कुरैशी ने सोशल मीडिया पर जानकारी देते हुए कहा कि अंडर-17 महिला टीम के असिस्टेंट कोच एलेक्स एम्ब्रोस को यौन शोषण के आरोप में बर्खास्त कर दिया गया है. आगे की कार्रवाई प्रक्रियाधीन है. इससे पहले फुटबॉल फेडरेशन ने कहा था कि यूरोप के दौरे पर गई महिला टीम के साथ अनुचित व्यवहार की सूचना मिली. हम अनुशासनहीनता पर जीरो टॉलरेंस की नीति का पालन करते हैं. शुरुआती कार्रवाई के तौर पर फेडरेशन ने आगे की जांच होने तक संबंधित व्यक्ति को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया है.

गौरतलब है कि इस साल 11 से 30 अक्टूबर से भारत में खेले जाने वाले वल्र्ड कप से पहले भारतीय अंडर-17 महिला टीम स्वीडिश मुख्य कोच थॉमस डेनरबी की देखरेख में यूरोप का दौरा कर रही है. नॉर्डिक ओपन टूर्नामेंट का आयोजन 1 जुलाई से 7 तक होगा, जिसमें भारतीय टीम पहली बार हिस्सा ले रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

22 साल की फुटबॉलर गैब्रिएला हॉवेल की सुंदरता की वजह से लोग नहीं मानते खिलाड़ी

रूस के हमले में यूक्रेन के 2 फुटबॉल खिलाड़ियों की मौत, 400 खिलाड़ियों का पता नहीं

मेसन ग्रीनवुड की प्रेमिका हैरियट रॉबसन ने फुटबॉलर पर लगाया शारीरिक हिंसा का आरोप

कैमरून में अफ्रीकी कप फुटबॉल मैच के दौरान मची भगदड़, कम से कम छह लोगों की मौत

बार्सिलोना के स्ट्राइकर सर्जियो एगुएरो ने रोते-रोते फुटबॉल को कहा अलविदा

Leave a Reply