भारत-इंग्लैंड टेस्ट मैच: टीम इंडिया की पकड़ मजबूत, इंग्लैंड 284 रन पर ढेर, सिराज ने झटके 4 विकेट

भारत-इंग्लैंड टेस्ट मैच: टीम इंडिया की पकड़ मजबूत, इंग्लैंड 284 रन पर ढेर, सिराज ने झटके 4 विकेट

प्रेषित समय :21:16:06 PM / Sun, Jul 3rd, 2022

लंदन. भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवें टेस्ट के तीसरे दिन का खेल चल रहा है. पहली पारी में भारतीय टीम ने 416 रन बनाए. जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम ने 284 रन पर ढेर हो गई. दूसरी पारी में भारत की शुरुआत खराब रही. पहले ही ओवर में शुभमन गिल को जेम्स एंडरसन ने आउट कर दिया. उन्होंने 3 गेंद में 4 रन बनाए.

चाय के समय तक भारत ने अपनी दूसरी पारी में 1 विकेट खोकर 31 बना लिये हैं. पहली पारी के आधार पर टीम इंडिया की बढ़त 169 रन हो गई है. हनुमा विहारी 10 और चेतेश्वर पुजारा 17 रन बनाकर खेल रहे हैं. इंग्लैंड के लिए पहली पारी में सबसे ज्यादा रन जॉनी बेयरस्टो ने बनाए. उन्होंने 106 रनों की पारी खेली. वहीं, टीम इंडिया के लिए मोहम्मद सिराज ने 4 विकेट झटके.

बेयरस्टो का 11वां शतक, शमी ने किया आउट

इंग्लैंड के लिए शानदार फॉर्म में चल रहे जॉनी बेयरस्टो ने अपने टेस्ट करियर का 11वां शतक जड़ दिया. उन्होंने 140 गेंद का सामना किया और 106 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से 14 चौके और 2 छक्के निकले. बेयरस्टो को मोहम्मद शमी ने आउट किया और उनका कैच विराट कोहली ने लपका. टेस्ट क्रिकेट में यह बेयरस्टो की लगातार तीसरी सेंचुरी है. इससे पहले उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ 136 और 162 के स्कोर बनाए थे. 2022 में इंग्लैंड के इस बल्लेबाज ने 5 शतक लगाए हैं.

शार्दूल ठाकुर को मिली बड़ी सफलता

इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स को शार्दूल ठाकुर ने आउट किया. स्टोक्स शार्दूल की गेंद को मिड-ऑफ बांउड्री के पार भेजना चाहते थे, लेकिन जसप्रीत बुमराह ने उनका शानदार कैच लपक लिया. स्टोक्स ने 36 गेंद में 25 रन बनाए. इससे पहले मोहम्मद शमी की गेंद पर शार्दूल ठाकुर ने स्टोक्स का एक आसान कैच भी छोड़ा था.

विराट कोहली और बेयरस्टो के बीच हुआ वाद-विवाद

इंग्लैंड की पारी के दौरान टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली और जॉनी बेयरस्टो के बीच भिड़ंत हो गई. कोहली स्लिप में खड़े थे और बेयरस्टो को स्लेज कर रहे थे. इसी दौरान बेयरस्टो भड़क गए और विराट पर चिल्लाने लगे. कोहली भी कहां चुप रहने वाले थे. उन्होंने भी इंग्लैंड के बल्लेबाज को जवाब दिया. अब इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एशियाई खेलों की गोल्ड मेडलिस्ट एमआर पूवम्मा डोप टेस्ट में फेल, लगा बैन

सुप्रीम कोर्ट से उद्धव सरकार को झटका, गुरूवार को ही होगा फ्लोर टेस्ट, सरकार का गिरना तय

जॉनी बेयरस्टो ने जड़ा लगातार दूसरे टेस्ट में शतक, इंग्लैंड ने दूसरे दिन स्टंप्स तक 6 विकेट पर 264

झटपट बनाएं टेस्टी समोसा रोल

टीम इंडिया को झटका: केएल राहुल इंग्लैंड टेस्ट से भी बाहर, कप्तानी की रेस में यह खिलाड़ी आगे

Leave a Reply