किसानों का देशभर में 31 जुलाई को चक्काजाम, अग्निपथ पर 7 से 14 अगस्त तक प्रदर्शन, मंत्री टेनी को बर्खास्त करने 75 घंटे का धरना

किसानों का देशभर में 31 जुलाई को चक्काजाम, अग्निपथ पर 7 से 14 अगस्त तक प्रदर्शन, मंत्री टेनी को बर्खास्त करने 75 घंटे का धरना

प्रेषित समय :19:38:42 PM / Sun, Jul 3rd, 2022

गाजियाबाद, संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) की कोर कमेटी की बैठक रविवार को गाजियाबाद में छह घंटे तक चली. इसमें कई फैसले लिए गए. एमएसपी गारंटी कानून, रोजगार, निजीकरण और अन्य समस्याओं पर 31 जुलाई को देशभर में चक्काजाम होगा. 18, 19 और 20 जुलाई को लखीमपुर खीरी में पक्का मोर्चा (धरना) दिया जाएगा, जिसमें केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र टैनी को बर्खास्त करने की मांग दोहराई जाएगी.

अग्निपथ को लेकर 7 से 14 अगस्त तक देशभर में जय जवान-जय किसान सम्मेलन और प्रदर्शन किए जाएंगे. 26 जुलाई को जयपुर के बिड़ला ऑडिटोरियम में किसान संसद होगी. इसका मुख्य मुद्दा पूर्वी राजस्थान परियोजना रहेगा.

मंत्री टैनी को बर्खास्त करने की मांग

बैठक में लखीमपुर खीरी मुद्दे पर किसान नेताओं ने कहा कि मंत्री के बेटे ने चार किसानों और एक पत्रकार को अपनी गाड़ी से कुचल दिया. हमने तय किया है कि 18, 19 और 20 अगस्त को लखीमपुर खीरी में संयुक्त किसान मोर्चा अपनी पूरी ताकत लगाएगा. इसमें दूसरे राज्यों से भी किसान आएंगे. 75 घंटे का मोर्चा लगातार चलेगा. हमारी मुख्य मांग रहेगी कि अजय मिश्र इस्तीफा दे और गिरफ्तारी हो.

अग्निपथ सम्मेलनों का नाम जय जवान-जय किसान

एसकेएम ने कहा, अग्निपथ योजना राष्ट्र विरोधी, सेना विरोधी, नौजवान विरोधी है. इसके विरोध में 24 जून को एसकेएम ने देशभर में प्रोटेस्ट किया था. हमने फिर तय किया है कि स्वाधीनता के पहले सप्ताह यानि 7 से 14 अगस्त तक जय जवान-जय किसान सम्मेलन हर जिले में होंगे. इसमें हम किसानों, नौजवानों, पूर्व सैनिकों को शामिल करेंगे.

राजेवाल-चढूनी छोड़ पंजाब की 16 जत्थेबंदियां वापस

विधानसभा चुनाव के वक्त पंजाब की करीब 22 जत्थेबंदियां संयुक्त किसान मोर्चा से अलग हो गई थीं. इसमें बलवीर सिंह राजेवाल और गुरनाम सिंह चढूनी ने बाकायदा चुनाव के लिए अलग से पार्टी भी बनाई थी. राजेवाल और चढूनी समेत छह संगठनों को छोड़कर बाकी 16 जत्थेबंदियां (संगठन) की पुन: एसकेएम में वापसी हो गई है. आज की बैठक में 16 जत्थेबंदियों की एंट्री को मंजूरी दी गई. बैठक में प्रमुख रूप से डॉ. दर्शनपाल, हन्नान मोहल्ला, जगजीत सिंह डल्लेवाल, राकेश टिकैत, जोगिंदर सिंह उगराहन, शिवकुमार शर्मा, युद्धवीर सिंह, योगेंद्र यादव, हिम्मत सिंह गुर्जर आदि शामिल रहे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पंजाब विधानसभा में अग्निपथ योजना और पीयू में केंद्र के दखल के खिलाफ किया गया प्रस्ताव

अभिमनोजः अग्निपथ योजना आते ही सियासी शब्दकोश में दौलतवीर जैसे शब्द चमकने लगे?

केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना पर बिफरी यूनियन, जबलपुर डीआरएम आफिस प्रांगण में जोरदार प्रदर्शन, आमसभा

केंद्र सरकार की मजदूर विरोधी, अग्निवीर, अग्निपथ स्कीम के खिलाफ भड़की WCREU, किया प्रदर्शन

अभिमनोजः अग्निपथ की सही दिशा पकड़े कांग्रेस, गलत दिशा में बढ़ा रही है कदम?

Leave a Reply