जबलपुर के विकास में नहीं होगी रुपयों की कमी: मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान, केंट-पश्चिम विधानसभा क्षेत्र में जनसभा को किया संबोधित

जबलपुर के विकास में नहीं होगी रुपयों की कमी: मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान, केंट-पश्चिम विधानसभा क्षेत्र में जनसभा को किया संबोधित

प्रेषित समय :19:47:43 PM / Sun, Jul 3rd, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मेरे खजाने में जबलपुर के लिए कोई कमी नही है और जबलपुर के विकास में रुपयों की कमी शिवराज सिंह नही आने देगा. उक्ताशय की बात मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नगर निगम चुनाव में महापौर प्रत्याशी डॉ जितेंद्र जामदार एवं सभी पार्षद प्रत्याशियो के समर्थन में केंट विधानसभा के बड़ा पत्थर रांझी क्षेत्र व पश्चिम विधानसभा के गढ़ा बस स्टैंड, पिसनहारी मढिय़ा के सामने जनसभा को संबोधित करते हुए कही.

सीएम श्री चौहान ने जनसभा को संबोधित करते हुए आगे कहा कि मैं विश्वास के साथ कह सकता हूं कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में हम विश्वगुरु बनेंगे और भारत दुनिया का सरताज होगा, दूसरी तरफ कांग्रेस है जिसने देश को बर्बाद करने के अलावा कुछ नही किया और हमेशा तुष्टिकरण की राजनीति की है आज यदि कांग्रेस होती तो तुष्टिकरण होता, आतंकवाद होता, अन्याय होता, अत्याचार होता इसका उदाहरण हम राजस्थान में देख रहे है. जहां कांग्रेस की सरकार है वहां एक गरीब का सिर अलग कर दिया जाता है उसके पहले महाराष्ट्र में उनकी सरकार रहते हुए हत्या हुई पर मैं कहना चाहता हूं भाजपा समाज के सभी वर्गों के संरक्षक है, हम सभी धर्मों को समान मानते है, हम सब धर्मों का आदर करते है पर एक बात साफ कर देना चाहता हूं कि मप्र की धरती पर आतंकवाद किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नही किया जाएगा. भाजपा देश के साथ खिलवाड़ करने वालो को नही छोड़ेगी, हम आतंवादियों व आतंकवाद दोनों को खत्म करेंगे साथ ही जनता को परेशान करने वाले, उनका शोषण करने वाले गुंडों, बदमाशों दादाओं, माफियाओं के अवैध निर्माणों पर बुल्डोजर चलाएंगे.

कमलनाथ-दिग्विजयसिंह ने जबलपुर के लिए क्या किया-
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा मैं कमलनाथ और दिग्विजय जी से पूछता हूं तुमने जबलपुर के लिए किया क्या है यह बताइएए पर मैं बताना चाहता हूं हमने क्या किया है जबलपुर के विकास के लिए सतत प्रयासरत रहने वाले सांसद बैठे है, जबलपुर में प्रदेश का सबसे बड़ा 7 किमी का 845 करोड़ की लागत से फ्लाई ओवर बन रहा है, ऐसा फ्लाई ओवर न इंदौर में बन रहा है न भोपाल में बन रहा है वह बन रहा है तो केवल जबलपुर में बन रहा है. ऐसे फ्लाई ओवर कभी कांग्रेस ने बनवाये थे क्या, इसके अलावा 136 किमी की 561 करोड़ लागत की सड़कों के निर्माण का कार्य स्मार्ट सिटी से होने जा रहा है जो निर्माणाधीन है, आप याद कीजिए जब दिग्गी राजा मुख्यमंत्री थे तब आपके क्षेत्र की सड़कें कैसी थी.

116 किलोमीटर का आउटर रिंगरोड बनाया जा रहा है-
मुख्यमंत्री ने कहा कांग्रेसी पूछे तो जबाब देना कि शहर में सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट बनाये जा रहे है, सीवर लाइन डल रही है और उसके साथ साथ जबलपुर में 116 किमी का आउटर रिंग रोड 12 हजार करोड़ की लागत से जबलपुर में बनाया जा रहा जो इंदौर और भोपाल में भी नही बना है.

गोरखपुर-कटंगा क्रासिंग प्लाई ओवर का निर्माण होगा-
उन्होंने कहा जबलपुर में गोरखपुर-कटंगा क्रासिंग फ्लाईओवर का 24 करोड़ की लागत से निर्माण होगा, इसके अलावा जबलपुर में अमृत फेस टू में 720 करोड़ रुपये भी जबलपुर के लिये स्वीकृत किये जा रहे है. हर घर मे नर्मदा मैया का पानी मिलेगा. सांस्कृतिक गतिविधियों के लिए 98 करोड़ की लागत से नेताजी सुभाषचंद्र बोस कल्चरल इन्फॉर्मेशन सेंटर, 14 करोड़ की लागत से संस्कृति थियेटर, भटौली ओपन थियेटर और विसर्जन कुंड का निर्माण हो रहा है.

गरीबो के कल्याण की योजनाओं को बंद करके कांग्रेस ने महापाप किया-
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कांग्रेस ने 15 महीने सरकार में रहकर गरीबो के कल्याण की योजनाओ को बंद करके महापाप किया है उन्होंने संबल जैसी योजना जिसमे हमारी बहिनों को प्रसव के पूर्व 4 हजार और प्रसव के बाद 12 हजार की राशि देने का प्रावधान था उसे बंद किया. कांग्रेस ने सरकार में रहकर कन्यादान योजना को बंद किया पर हमने तय किया कि संबल योजना फिर से चालू होगी और फिर से उसके पंजीयन होंगे और उसका लाभ हमारे गरीब मजदूरों को मिलेगा साथ ही हमारी भांजियों बहिनो के लिए कन्यादान योजना का लाभ फिर मिलने लगा है.

मप्र में कोई भी गरीब बिना स्वयं की जमीन के नही रहेगा-
मुख्यमंत्री ने कहा हमने तय किया है कि मप्र में कोई भी गरीब स्वयं की जमीन के बिना नही रहेगा इसके लिए पट्टे देकर उन्हें जमीन का मालिक बनाया जाएगा और उसके बाद मकान बनाने उन्हें धन भी दिया जाएगा.

गरीब का बच्चा भी उच्च संस्थानो में करेगा पढ़ाई-
मुख्यमंत्री ने कहा गरीब की जिंदगी बदलने का अभियान भाजपा की सरकार ने चलाया है और अमीरों के बच्चे हो या गरीबो के बच्चे हो सभी मे एक जैसा दिमाग होता है हम जबलपुर में भी श्रमोदय विद्यालय खोल रहे है. जिसमे गरीबो के बच्चे पढ़ेंगे साथ ही जिन बच्चों को मेडिकल, इंजीनियरिंग, आईआईटी, आईआईएम, लॉ कॉलेज में पढ़ाई करने की इच्छा हो और उनके पास पैसा न हो तो उसका पूरा खर्च मप्र की सरकार और उनका मामा शिवराज सिंह उठाएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में मतदान कर्मियों की कार खाई में गिरी, दो घायल, अस्पताल पहुंचकर कलेक्टर ने ली स्वास्थ्य की जानकारी

जबलपुर में मोटर साइकल सवार युवक पर हमला कर लूट..!

जबलपुर में जुआं के विवाद पर युवक की नृशंस हत्या..!

दिल्ली से जबलपुर आ रहे स्पाइसजेट के विमान में उठा धुआं, करायी गई इमरजेंसी लैंडिंग

जबलपुर मंडल के डीआरएम ने महाकौशल ट्रेन की साफ सफाई का औचक निरीक्षण, दिये यह निर्देश

खराब मौसम से एमपी के सीएम का विमान उड़ान नहीं भर सका, छिंदवाड़ा से जबलपुर आने के बाद हेलीकॉप्टर से सतना पहुंचे

Leave a Reply