एमपी में बीजेपी का झंडा लेकर चुनाव प्रचार करने निकली पुलिस की टीम, एसपी ने टीआई को किया निलंबित

एमपी में बीजेपी का झंडा लेकर चुनाव प्रचार करने निकली पुलिस की टीम, एसपी ने टीआई को किया निलंबित

प्रेषित समय :13:36:42 PM / Sun, Jul 3rd, 2022

उज्जैन. मध्य प्रदेश के उज्जैन में शनिवार को देर रात थाना जीवाजी गंज थाना क्षेत्र के गीता कॉलोनी में पुलिस की विशेष टीम ने बीजेपी का चुनाव प्रचार करने के बहाने एक कुख्यात सट्टेबाज पर बड़ी कार्यवाही करते हुए बड़ी मात्रा में कैश, सोना, चांदी और हीरे जप्त किए. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार दबिश के दौरान घर के तहखाने से 4 किलो सोना, 1 किलो चांदी व हीरे सहित 16 लाख रुपये नगद मिलने से पुलिस के आला अधिकारी भी हैरान रह गए. 

वहीं पुलिस को मौके से आधा दर्जन कैलक्युलेटर, 16 कीपैड, 14 एंड्रॉइड मोबाइल सहित करोड़ों का हिसाब-किताब मिला है. इस कार्यवाही में 5 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, जबकि एक फरार है. बताया जा रहा है कि शहर के गीता कालोनी में रहने वाले मुख्य आरोपी रवि पमनानी के घर पर देर रात पुलिस ने कार्रवाई को अंजाम दिया. आरोपी का नानाखेड़ा क्षेत्र में आफिस है.

बताया जा रहा है सट्टे का कारोबार इतना फैला है कि उसका रोज का 7 से 10 लाख लेन-देन होता है. सीएसपी विनोद मीणा ने बताया की मुखबिर की सूचना पर दबिश देकर 6 सटोरियों के विरुद्ध कार्रवाई की गई है. पुलिस ने मौके से करोड़ों का 4 किलो से अधिक का सोना, 1129 ग्राम चांदी व डायमंड नैकलेस सहित 18 लाख 2450 रुपये नगद, आधा दर्जन कैलक्यूलेटर, 16 कीपैड फोन, 14 एंड्राइड फोन व डायरी में करोड़ों का हिसाब किताब जब्त किया है, सटोरियों के ठिकानों पर पुलिस देर रात 1:30 बजे तक कार्रवाई करती रही1

जानकारी के अनुसार पुलिस का दबिश देने का तरीका इस बार कुछ अलग ही था. नगर निगम चुनाव के लिए प्रचार का दौर चल रहा है. बस इसी का फायदा उठाते हुए पुलिस की विशेष टीम ने बीजेपी का झंडा लेकर चुनाव प्रचार करने के बहाने आरोपी के घर में घुस गई इस के बाद कार्रवाई को अंजाम दिया.

सीएसपी मीणा ने बताया की सट्टा संचालित करने वालों पर कार्रवाई की गई. दबिश में पकड़ाए आरोपियों में प्रकाश श्रीवास्तव, इंदर पमनानी, यश पमनानी, यश लखवानी, कैलाश चतवानी, मुख्य आरोपी रवि पमनानी फरार है. जिस क्षेत्र में कार्रवाई को पुलिस की विशेष बल ने अंजाम दिया. उसकी भनक तक जिवाजीगंज थाना क्षेत्र के टीआई गगन बादल तक को नहीं लगी. कई दिनों से सट्टे संचालित होने की खबर के बीच उज्जैन एसपी सत्येंद्र शुक्ल ने जीवाजीगंज थाना प्रभारी गगन बादल को निलंबित कर दिया.

पुलिस टीम को मौके से 4189 ग्राम सोना, 1129 ग्राम चांदी, 16 लाख नगदी व डायमंड नैकलेस, 29 कंगन सोने के 616 ग्राम, 5 नग जेंट्स कड़े सोने के 212 ग्राम, 13 नग चैन सोने की 306 ग्राम, 10 बिस्कुट सोने के 100 ग्राम के, 1 किलो का 1 सोने का बिस्कुट, सोने का बिस्कुट 280 ग्राम. 28 नग सोने की अंगूठी 151 ग्राम, 9 नग सोने के ब्रेसलैट 202 ग्राम, 10 नग मंगलसूत्र 162ग्राम, 17 नग सोने की अंगूठी 84 ग्राम, 2 नग सोने के कंगन 47 ग्राम, मिक्स सोने के आभूषण 88 ग्राम, 35 नग चांदी के सिक्के 537 ग्राम, मिक्स चांदी की मूर्ति व अन्य आइटम 492 ग्राम, 4 ईयरिंग पीस बरामद हुए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी पंचायत चुनाव: जीत के बाद मुस्लिम प्रत्याशी के समर्थकों ने लगाए पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे, जांच में जुटी पुलिस

एमपी: एक रुपये ज्यादा शुल्क जमा होने पर रोक दी आरटीआई, बिजली अधिकारी पर लगा 25 हजार जुर्माना

एमपी पंचायत चुनाव: भाभी की हार से बौखलाया भाजपा का मंडल अध्यक्ष, इंस्पेक्टर की फाड़ी वर्दी, चुनाव दल को पीटा

एमपी हाई कोर्ट ने केंद्रीय कर्मचारियों को निकाय चुनाव ड्यूटी नहीं लगाने का दिया आदेश

Leave a Reply