राजस्थान के अलवर में लुटेरों ने केवल 17 मिनिट में एक्सिस बैंक से लूट लिए सवा करोड़

राजस्थान के अलवर में लुटेरों ने केवल 17 मिनिट में एक्सिस बैंक से लूट लिए सवा करोड़

प्रेषित समय :12:17:28 PM / Tue, Jul 5th, 2022

अलवर. राजस्थान के अलवर जिले के भिवाड़ी टाउन में लुटेरों ने केवल 17 मिनट में एक्सिस बैंक में सवा करोड़ की लूट को अंजाम दे दिया था. इस वारदात में हथियारबंद लुटेरे 93 लाख 43 हजार की नकदी और 25 लाख रुपये का सोना लूटकर ले गये थे. वारदात के दौरान बदमाशों ने कुल 32 लोगों को बंधक बनाया था. इनमें बैंक कर्मचारी और गार्ड के साथ ग्राहक भी शामिल थे. वारदात को अंजाम देने के बाद बदमाश उत्तर प्रदेश फरार हो गये हैं. पुलिस लुटेरों को ट्रैक करती हुई यूपी पहुंच चुकी है.

जयपुर रेंज आईजी उमेशचंद दत्ता ने बताया कि बदमाशों ने बैंक कर्मचारियों और ग्राहकों को बंधक बनाकर 17 मिनट में पूरी वारदात को अंजाम दे दिया था. सीसीटीवी कैमरे के फुटेज में सामने आया है हथियारबंद बदमाश सुबह 9:30 बजे एक्सिस बैंक के गेट पर आये थे. उसके बाद सबसे पहले उन्होंने गार्ड को पिस्टल की नोक पर लेकर धमकाया. फिर 9:32 बजे बदमाशों ने ग्राहकों और बैंककर्मियों को पिस्टल की नोक पर लेकर उनको बंधक बनाकर स्टोर रूम में बंद कर दिया.

इसके बाद केवल 17 मिनट में पूरी वारदात को अंजाम देकर 9:47 पर बाइक से फरार हो गये. बदमाश सीसीटीवी में भागते हुये दिखाई दे रहे हैं. इस दौरान बदमाश बैंक में स्ट्रांग रूम के लॉकर में रखे 93 लाख 43 हजार नकद और 25 लाख रुपये का गोल्ड लूट ले गये. बदमाशों ने लूट के दौरान अपने एक साथी को बैंक के मेन गेट पर खड़ा रखा. वह जो भी ग्राहक बैंक में आया उसको अंदर ले लेकर बंधक बनाता रहा. उसकी वजह से बाहर के लोगों को बैंक के अंदर क्या हो रहा है इसकी भनक भी नहीं लगी.

पुलिस के अनुसार ग्राहकों को अगर बैंक के अंदर नहीं लिया जाता तो हो सकता है लोगों को शीशे में से कुछ दिखाई दे जाता और शक होने पर बदमाश पकड़े जाते. घटना के बाद पुलिस की चार टीमें बदमाशों को पकडऩे के लिए भेजी गई हैं. इस बीच पुलिस को इस मामले में महत्वपूर्ण लीड मिली है. पुलिस बदमाशों का पीछा करती हुई हरियाणा के गुरुग्राम होते हुये यूपी में प्रवेश कर गई है.

सोमवार देर रात बदमाशों की लोकेशन उत्तर प्रदेश के इलाकों में आ रही थी. पुलिस की टीमें उनका वहां लगातार पीछा कर रही है. आईजी उमेशचंद्र दत्ता ने बताया कि बदमाशों के संबंध में महत्वपूर्ण लीड मिली है. उन पर टीम काम कर रही है. पुलिस सभी पहलुओं की जांच कर रही है. लूट केस में बैंककर्मियों की मिलीभगत और अन्य लोगों की भूमिका की भी जांच की जा रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कर्नाटक की सिनी शेट्टी बनीं फेमिना मिस इंडिया, राजस्थान की रूबल शेखावत रहीं फर्स्ट रनरअप

गुजरात रोडवेज का निर्णय: तनाव को देखते हुए राजस्थान बॉर्डर में प्रवेश नहीं करेंगी सरकारी बसें

राजस्थान : आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की समस्याओं का शीघ्र होगा निराकरण, एचएमएस प्रतिनिधि मंडल ने सचिव को सौंपा मांगपत्र

राजस्थान: 10 साल के बच्चे के हाथ में ब्लास्ट हुई मोबाइल की बैटरी, गंभीर, काटनी पड़ी हथेली

मानसून को करना चाहते हैं एंजॉय, तो राजस्थान के ये टूरिस्ट प्लेस हैं बेस्ट

Leave a Reply