झारखंड हाईकोर्ट से राहुल गांधी को झटका, सभी चोरों का नाम मोदी क्यों बयान पर मुश्किल में घिरे

झारखंड हाईकोर्ट से राहुल गांधी को झटका, सभी चोरों का नाम मोदी क्यों बयान पर मुश्किल में घिरे

प्रेषित समय :19:03:03 PM / Tue, Jul 5th, 2022

रांची. सभी मोदी चोर हैं बयान पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को झारखंड हाईकोर्ट से झटका लगा है. हाईकोर्ट ने राहुल गांधी की याचिका खारिज करते हुए उन्हें अपनी बात रांची के सिविल कोर्ट में कहने का निर्देश दिया है. जस्टिस एसके द्विवेदी की अदालत ने कहा कि वह जिन बिंदुओं को हाईकोर्ट में उठा रहे हैं उन्हें सिविल कोर्ट में उठाना चाहिए. इसके पूर्व हाईकोर्ट ने राहुल गांधी के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने का निर्देश दिया था.

राहुल गांधी के खिलाफ रांची सिविल कोर्ट में अधिवक्ता प्रदीप मोदी ने शिकायत दायर की है. इसमें आरोप लगाया गया है कि 2019 लोकसभा चुनाव के दौरान रांची में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा था कि जिनके नाम के आगे मोदी लगा है वे सभी चोर हैं. इससे मोदी समाज आहत हुआ है और उनके सम्मान को ठेस पहुंची है. राहुल के खिलाफ अदालत से कानूनी कार्रवाई करने की मांग की गई थी.

यह है पूरा मामला

राहुल गांधी ने 2019 लोकसभा चुनाव के दौरान रांची के अलावा कुछ अन्य रैलियों में विवादित टिप्पणी की थी. उन्होंने कथित तौर पर कहा था, नीरव मोदी, ललित मोदी, नरेंद्र मोदी...इन सभी का एक ही उपनाम मोदी कैसे है? सभी चोरों का एक ही उपनाम मोदी कैसे है? राहुल गांधी ने जब यह टिप्पणी की थी तब वह कांग्रेस अध्यक्ष थे. राहुल गांधी के खिलाफ दूसरे राज्यों में भी केस दर्ज कराए गए थे. पिछले साल इसी बयान को लेकर वह सूरत की एक मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश हुए थे और माफी मांगने से इनकार करते हुए कहा था कि वह व्यंग्य कर रहे थे. साथ ही कहा था कि अब उन्हें इस भाषण के बारे में ज्यादा कुछ याद नहीं है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

झारखंड के गिरिडीह में कुएं की सफाई के दौरान दम घुटने से 4 मजदूरों की मौत, गांव में शोक छाया

झारखंड: पति को नींद की दवा खिलाकर पत्नी ने काट दिया प्राइवेट पार्ट, प्रेमी के साथ मिलकर घटना को दिया अंजाम, गिरफ्तार

झारखंड की पूर्व राज्यपाल द्रौपदी मुर्मु होंगी एनडीए की ओर से राष्ट्रपति केंडीडेट, बीजेपी संसदीय बोर्ड बैठक के बाद ऐलान

झारखंड: गिरिडीह में सांप्रदायिक तनाव, हिंदुओं के 150 मकानों-दुकानों पर बिकाऊ है के पोस्टर

झारखंड: रांची हिंसा में अब तक 2 लोगों की मौत, अगले आदेश तक इंटरनेट सेवाएं बंद

Leave a Reply