एमपी नगरीय निकाय चुनाव: इंदौर में ईवीएम हुई खराब, भोपाल में बदल गए मतदान केंद्र, जबलपुर में दिखा उत्साह

एमपी नगरीय निकाय चुनाव: इंदौर में ईवीएम हुई खराब, भोपाल में बदल गए मतदान केंद्र, जबलपुर में दिखा उत्साह

प्रेषित समय :09:27:16 AM / Wed, Jul 6th, 2022

जबलपुर. मध्यप्रदेश में आज पहले चरण में प्रदेश की 11 नगर निगम, 36 नगर पालिका और 86 नगर परिषद के लिए मतदान किया जा रहा है. इनमें भोपाल, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर, खंडवा, बुरहानपुर, छिंदवाड़ा, उज्जैन, सागर, सिंगरौली और सतना शामिल हैं. मतदान सुबह 7 बजे से शुरू होकर शाम 5 बजे तक चलेगा.

आज प्रदेश के कुल 133 नगरीय निकायों के लिए 13,148 पोलिंग बूथ पर मतदान जारी है. 11 नगर निगम के लिए महापौर पद के लिए 101 उम्मीदवार मैदान में हैं. वहीं तीनों निकाय के लिए पार्षद के लिए 2850 पद हैं. कुल मिलाकर 2808 पदों के लिए वोटिंग होगी. इनके लिए 11,250 उम्मीदवार मैदान में हैं.

वहीं जबलपुर के जिला निर्वाचन अधिकारी इलैयाराजा टी के अनुसार नगरीय निकाय चुनाव का मतदान ईवीएम से कराया जा रहा है. वोटिंग सुबह 7 बजे से शुरू हो चुकी है. जो शाम 5 बजे तक चलती रहेगी. फिलहाल शहर में सुबह से शुरू हुए मतदान में मतदाताओं में उत्साह देखा जा रहा है.

सुबह से शुरू हुए मतदान के दौरान प्रदेश के इंदौर के कई वार्ड में ईवीएम खराब होने की खबरें आ रही हैं. जिसके चलते कई बूथों में मतदान आधे घंटे की देरी से शुरू हुआ. वहीं भोपाल में कई लोगों के मतदान केंद्र ही बदल गए. जिससे मतदान करने पहुंचे मतदाताओं को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा और सही जानकारी नहीं मिलने पर वे यहां से वहां भटकते रहे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी में नगरीय निकाय चुनाव के पहले चरण का प्रचार थमा, मतदान बुधवार को, सभी दलों ने पूरा जोर लगाया

एमपी में जुलाई से बिजली की दर में 10 पैसे प्रति यूनिट का हुआ इजाफा, उपभोक्ताओं की जेब होगी भारी

एमपी: प्रेमी के साथ रही पत्नी के साथ पति ने की अमानवीयता, कंधे पर बैठकर निकाला जुलूस

एमपी के 25 जिलों में भारी बारिश का येलो एलर्ट जारी, इन संभागों में बिजली गिरने की संभावना

Leave a Reply