एमपी के 25 जिलों में भारी बारिश का येलो एलर्ट जारी, इन संभागों में बिजली गिरने की संभावना

एमपी के 25 जिलों में भारी बारिश का येलो एलर्ट जारी, इन संभागों में बिजली गिरने की संभावना

प्रेषित समय :20:41:07 PM / Sun, Jul 3rd, 2022

भोपाल. मध्यप्रदेश में एक बार फिर बारिश का सिलसिला शुरू हो चुका है. शनिवार को शहडोल और जबलपुर संभाग के जिलों में जमकर बारिश देखने को मिली. वहीं अब अगले 24 घंटे में भोपाल, उज्जैन, इंदौर, जबलपुर, शहडोल समेत अन्य संभागों में तेज बारिश की संभावना जताई जा रही है. मौसम विभाग ने रविवार को 25 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी कर दिया है.

बता दें कि पिछले 24 घंटों के भीतर रीवा, सागर, भोपाल, उज्जैन और चंबल संभाग के जिलों में तेज बारिश देखने को मिली है. दमोह जिले के बटियागढ़ में 10 मिमी की बारिश हुई है. इसके साथ ही सिवनी में 9 मिमी, बीजाडांडी और शमशाबाद में 8 मिमी बारिश हुई. इसके साथ ही बेरसिया, अलीनगर, बालाघाट, उदयनगर, मनसा, अशोकनगर समेत अन्य जिलों में 6 मिमी की बारिश हुई है.

इन 25 जिलों के लिए अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने रविवार को भोपाल, उज्जैन, इंदौर, जबलपुर, शहडोल और नर्मदापुरम संभाग के जिलों में बादलों की चमक गरज के साथ तेज बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग ने इसको लेकर येलो अलर्ट भी जारी कर दिया है. अलर्ट के अनुसार अनूपपुर, उमरिया, शहडोल, जबलपुर, सिवनी, छिंदवाड़ा, बालाघाट, मंडला, कटनी, बैतूल, नर्मदापुरम, सागर, दमोह, खंडवा, खरगौन, शाजापुर, आगर, इंदौर, धार, उज्जैन, रतलाम, देवास, अलीराजपुर, गुना और मंदसौर जिले में तेज बारिश होने की संभावना है. इसके साथ ही मौसम विभाग ने बिजली गिरने की भी चेतावनी जारी की है.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मध्यप्रदेश में 1000 चिकित्सकों की सीआर गायब, प्रमोशन लिस्ट तैयार करने पर हुआ खुलासा

मध्यप्रदेश: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राहुल गांधी को बताया देश का सबसे असफल नेता

मध्यप्रदेश सरकार की मंत्री ने कहा: मुसलमानों को अपना आदर्श बनाओ, हिन्दू भी उनके जैसे कट्टर बने

मध्यप्रदेश में पंचायत- नगरीय निकाय चुनाव जून में..!

मध्यप्रदेश में पिछड़ा वर्ग को आरक्षण 35 प्रतिशत, सुप्रीम कोर्ट की सख्ती के बाद सार्वजनिक की रिपोर्ट

Leave a Reply