एमपी में पिछले 24 घंटों में बिजली गिरने से 13 की मौत, इन जिलों में भारी बारिश का एलर्ट

एमपी में पिछले 24 घंटों में बिजली गिरने से 13 की मौत, इन जिलों में भारी बारिश का एलर्ट

प्रेषित समय :17:16:40 PM / Thu, Jul 7th, 2022

भोपाल. मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में मध्य प्रदेश के इंदौर, उज्जैन, नर्मदापुरम संभाग और राजगढ़ जिले में भारी से अति भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया है. छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट, मंडला और डिंडौरी जिले में भारी बारिश हो सकती है. ग्वालियर, चंबल, सागर और दमोह में गरज-चमक के साथ बारिश का अलर्ट जारी हुआ है.

भोपाल में सुबह तेज बारिश हुई. इसके बाद से रुक-रुक कर बारिश का दौर जारी है. लो प्रेशर एरिया बनने से राज्य में भारी बारिश हो रही है. मध्यप्रदेश में पिछले 24 घंटे में बिजली गिरने से 13 लोगों की मौत हो चुकी है. गुरुवार को छिंदवाड़ा जिले में सांवरी चौकी इलाके के पटानिया गांव में बिजली गिरने से पति, पत्नी की मौत हो गई. सावरी चौकी प्रभारी विक्रम बघेल ने बताया कि दंपती खेत पर थे. बारिश से बचने के लिए पेड़ के नीचे खड़े हो गए, तभी गाज गिर पड़ी.

ग्वालियर-चंबल में बुधवार को गर्मी, उमस और फिर झमाझम बारिश के बीच कई जगह बिजली गिरी. इसमें 8 लोगों की मौत हो गई और 4 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. सबसे ज्यादा मौत श्योपुर में हुईं. छतरपुर में भी मां-बेटे सहित तीन की जान गई.

श्योपुर में कराहल ब्लॉक के अजनोई गांव के पास जंगल में पिकनिक मना रहे 6 दोस्तों पर बिजली गिर गई. तीन दोस्त (रामभरत आदिवासी, दिलीप आदिवासी व मुकेश आदिवासी) की मौके पर ही मौत हो गई. तीन दोस्त (दयाराम आदिवासी, सतीश आदिवासी व सोमदेव आदिवासी) गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें ग्वालियर रेफर कर दिया गया है. भिंड में गोरमी थाने के सुकांड गांव में दो महिलाओं (रामकली (70) पत्नी रामभरोसे बघेल, ज्ञानोदेवी (40) पत्नी केशव सिंह बघेल) की बिजली गिरने से मौत हो गई है.

शिवपुरी में बगरबारा गांव में बिजली गिरने से अकलवती (35) पत्नी रामस्वरूप लोधी ने दम तोड़ दिया, जबकि मालती (32) पत्नी वीरेंद्र लोधी घायल हो गईं. ग्वालियर में तिघरा के घंमडीपुरा में नत्थाराम बघेल और जिले के भितरवार क्षेत्र के ग्राम बागवई निवासी बेताल सिंह गुर्जर (32) पुत्र हरनाम सिंह गुर्जर ने भी बिजली गिरने से दम तोड़ दिया.

छतरपुर में भी बिजली गिरने से तीन मौतें

छतरपुर जिले में भी बारिश ने तीन की जान ली. बड़ामलहरा थाना इलाके के ग्राम महाराजगंज में रामप्यारी अहिरवार? (50), उनका 25 साल का बेटा मुकेश अहिरवार गढिय़ा तालाब स्थित अपने खेत पर काम कर रहे थे. बिजली मां-बेटे पर आ गिरी. दोनों की मौके पर मौत हो गई.? बमनौरा थाना के अमरवां में रेड़ा अहिरवार (50) अगरौठा रोड पर स्थित खेत पर काम? कर रहे थे. बिजली गिरने से उनकी मौत हो गई.

कल से दो दिन भारी बारिश का अनुमान

मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में आज बहुत ज्यादा भारी बारिश की संभावना कम है. 24 घंटे बाद यानी शुक्रवार से दो दिन तक इंदौर, उज्जैन, भोपाल और ग्वालियर समेत आधे मध्यप्रदेश में भारी बारिश का अनुमान है. शेष मध्यप्रदेश में भी बारिश का अलर्ट है. मौसम विभाग ने बारिश में पेड़ के नीचे खड़े होने और सड़क या पुल पर पानी होने पर नहीं निकलने की एडवाइजरी जारी की है. गुरुवार को भी मध्यप्रदेश के अधिकांश इलाके बारिश से तरबतर होंगे. शुक्रवार से मालवा और निमाड़, भोपाल और नर्मदापुरम में भारी बारिश हो सकती है. इधर, बघेलखंड, महाकौशल और बुंदेलखंड में भी कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी में अब तक 55.75 प्रतिशत मतदान, जबलपुर शहर में 50.3 प्रतिशत, पनागर में 71.2, बरेला 68.8 प्रतिशत, भेड़ाघाट 80.4, सिहोरा 64.7 मतदान

एमपी निकाय चुनाव: बारिश के बीच वोट डालने पहुंचे मतदाता, जबलपुर में 23 प्रतिशत मतदान

एमपी निकाय चुनाव: बारिश के बीच वोट डालने पहुंचे मतदाता, प्रदेश में 11 बजे तक 32 प्रतिशत मतदान

डॉक्यूमेंट्री फिल्म काली के पोस्टर को लेकर एमपी के गृहमंत्री का सख्त रुख, कहा- कार्यवाही करेंगे

एमपी नगरीय निकाय चुनाव: इंदौर में ईवीएम हुई खराब, भोपाल में बदल गए मतदान केंद्र, जबलपुर में दिखा उत्साह

एमपी में जमकर बरस रहा मानसून: भोपाल-नागपुर के बीच पुल के ऊपर बह रहा पानी, हाईवे बंद, 16 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

Leave a Reply