एमपी में जमकर बरस रहा मानसून: भोपाल-नागपुर के बीच पुल के ऊपर बह रहा पानी, हाईवे बंद, 16 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

एमपी में जमकर बरस रहा मानसून: भोपाल-नागपुर के बीच पुल के ऊपर बह रहा पानी, हाईवे बंद, 16 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

प्रेषित समय :15:58:38 PM / Tue, Jul 5th, 2022

भोपाल. मध्यप्रदेश में मानसून एक्टिव होने के बाद से हो रही बारिश से छोटी नदियां और नाले उफना गए हैं. इंदौर में सुबह से बादल छाए रहे, दोपहर में तीन घंटे तेज बारिश हुई. सड़कों पर पानी भर गया है. औबेदुल्लागंज में सुखतवा के नए पुल पर डेढ़ फीट पानी आने से भोपाल-नागपुर हाईवे बंद हो गया है. डेढ़ घंटे से वाहन चालक हाईवे के दोनों ओर पानी उतरने का इंतजार कर रहे हैं. बैतूल जिले में भौंरा नदी भी उफान पर है. राजधानी भोपाल में सोमवार रात गरज और चमक के साथ तेज बारिश हुई. रात 12.30 बजे तक 4 इंच बारिश हो चुकी थी. शहर में जगह-जगह सड़कों पर पानी भर गया. मौसम विभाग ने इंदौर-उज्जैन समेत 16 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

ओडिशा में बने सीजन के पहले लो प्रेशर एरिया और मप्र के ऊपर से गुजर रही मानसून ट्रफ लाइन के असर के कारण ऐसी तेज बारिश हुई. मौसम वैज्ञानिक वेद प्रकाश सिंह ने बताया कि 5 जुलाई से 8 जुलाई तक प्रदेश भर में भारी से अति बारिश होगी. ग्वालियर, चंबल और इंदौर में हल्की से भारी बारिश हो सकती है. जबलपुर से लेकर भोपाल और नर्मदापुरम समेत बाकी मध्यप्रदेश में अति भारी बारिश के आसार बन गए हैं. अभी भी प्रदेश में कहीं-कहीं बहुत ज्यादा पानी गिर रहा है.

इस सीजन में पहली बार ऐसा हुआ, जब पूरे प्रदेश में एक साथ मानसूनी पानी बरसा. मौसम वैज्ञानिक वेद प्रकाश सिंह के मुताबिक जब लो प्रेशर एरिया बंगाल की खाड़ी के नजदीक बनता तो इसका असर हमारे यहां ज्यादा होता और बारिश भी अधिक होती. सिंह ने बताया कि अभी अगले 3 दिन और ऐसी ही बारिश होने की संभावना है. आधे से ज्यादा प्रदेश में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मध्यप्रदेश में 1000 चिकित्सकों की सीआर गायब, प्रमोशन लिस्ट तैयार करने पर हुआ खुलासा

मध्यप्रदेश: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राहुल गांधी को बताया देश का सबसे असफल नेता

मध्यप्रदेश सरकार की मंत्री ने कहा: मुसलमानों को अपना आदर्श बनाओ, हिन्दू भी उनके जैसे कट्टर बने

मध्यप्रदेश में पंचायत- नगरीय निकाय चुनाव जून में..!

मध्यप्रदेश में पिछड़ा वर्ग को आरक्षण 35 प्रतिशत, सुप्रीम कोर्ट की सख्ती के बाद सार्वजनिक की रिपोर्ट

Leave a Reply