देश में अगले 5 साल में पेट्रोल हो जायेगा खत्म, केंद्रीय मंत्री गडकरी का दावा, बोले- वाहनों पर लग सकता है बैन

देश में अगले 5 साल में पेट्रोल हो जायेगा खत्म, केंद्रीय मंत्री गडकरी का दावा, बोले- वाहनों पर लग सकता है बैन

प्रेषित समय :15:23:50 PM / Fri, Jul 8th, 2022

अकोला. देश में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के कारण महंगाई चरम पर है और आम आदमी की जेब खाली हो रही है. ऐसे में अगर तेल की कीमत में थोड़ी भी कमी आ जाती है तो आम आदमी को बड़ी राहत मिल जाती है. ऐसे में केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार बड़ा दावा करते हुए कहा है कि भारत में अगले 5 साल में पेट्रोल खत्म हो जाएगा और ऐसे में इस पर बैन लगाया जा सकता है.

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी गुरुवार को अकोला में डॉ. पंजाबराव देशमुख कृषि विश्वविद्यालय के 36 वें दीक्षांत समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए थे और यहां नितिन गडकरी को कृषि विश्वविद्यालय द्वारा डॉक्टर ऑफ साइंस की उपाधि से सम्मानित किया गया था. इस कार्यक्रम की अध्यक्षता राज्यपाल और विश्वविद्यालय के कुलाधिपति भगत सिंह कोश्यारी ने की. यहां नितिन गडकरी ने कहा कि विदर्भ में बने बायो-एथेनॉल का इस्तेमाल वाहनों में किया जा रहा है. ग्रीन हाइड्रोजन को कुएं के पानी से बनाया जा सकता है और 70 रुपए प्रति किलो में बेचा जा सकता है.

5 साल में खत्म हो जाएगा देश में पेट्रोल

केंद्रीय मंत्री गडकरी ने कहा कि आने वाले 5 साल में पेट्रोल खत्म हो जाएगा. ऐसे में कोई भी किसान केवल गेहूं, चावल, मक्का लगाकर अपना भविष्य नहीं बदल सकता. गडकरी ने कहा कि किसानों को केवल खाद्य प्रदाता नहीं बल्कि ऊर्जा प्रदाता भी बनना होगा. गडकरी ने कहा कि इथेनॉल पर एक फैसले से देश को 20,000 करोड़ रुपए की बचत हो रही है.
आने वाले कुछ ही सालों में 2-व्हीलर और 4- व्हीलर ग्रीन अब हाइड्रोजन, इथेनॉल और ष्टहृत्र से चलने लगेंगे. गडकरी ने कहा कि विदर्भ से बांग्लादेश को कपास निर्यात करने की योजना है, जिसमें विश्वविद्यालयों के सहयोग की आवश्यकता है. विदर्भ में किसानों की आत्महत्या को रोकने के लिए विश्वविद्यालय बहुत कुछ कर सकता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली में शुरू हो सकता है झमाझम बारिश का दौर, मुंबई के लिए जारी हुआ ऑरेंज अलर्ट

दिल्ली के विधायकों-मंत्रियों का दुगुना तक बढ़ेगा वेतन, विधानसभा में प्रस्ताव पास हुआ

पुलित्जर पुरस्कार विजेता फोटो पत्रकार सना इरशाद के पेरिस जाने पर रोक, दिल्ली पुलिस ने हवाई अड्डे पर रोका

Leave a Reply