दिल्ली के विधायकों-मंत्रियों का दुगुना तक बढ़ेगा वेतन, विधानसभा में प्रस्ताव पास हुआ

दिल्ली के विधायकों-मंत्रियों का दुगुना तक बढ़ेगा वेतन, विधानसभा में प्रस्ताव पास हुआ

प्रेषित समय :16:10:06 PM / Mon, Jul 4th, 2022

दिल्ली. दिल्ली में मंत्रियों, विधायकों, चीफ व्हिप, स्पीकर/डिप्टी स्पीकर और नेता विपक्ष का वेतन बढ़ेगी. दिल्ली विधानसभा के सत्र में सोमवार को वेतन संशोधन विधयेक पास हो गया है. गौरतलब है कि इससे पहले, 2015 में विधायकों की सैलरी बढ़ाने का प्रस्ताव रखा गया था, जिसे केंद्र सरकार ने ठुकरा दिया था. अब नए विधेयक के पारित होने के बाद दिल्ली के विधायकों-मंत्रियों का वेतन बढ़ जाएगा. यह 54 हजार से बढ़कर 90 हजार रुपये हो जाएगा.

जानकारी के अनुसार, दिल्ली सरकार के मॉनसून सत्र पहले दिन मंत्री कैलाश गहलोत ने सदन में विधायकों, मंत्रियों, चीफ व्हिप, स्पीकर, डिप्टी स्पीकर और नेता प्रतिपक्ष के वेतन और भत्ते वाला विधेयक पेश किया, जो कि ध्वनिमत से पास हुआ. सैलरी और भत्ते मिलाकर अब दिल्ली के विधायकों की सैलरी 90 हजार रुपये प्रति महीना हो जाएगी. दिल्ली सरकार में विधायकों की आखिरी बार सैलरी साल 2011 में बढ़ी थी.

इससे पहले, नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा कि 2015 में विधायकों की सैलरी बढ़ाने की बात जब आई थी, तब मीडिया ने पूछा क्या राय है तो मैंने कहा था कि ये होना चाहिए. मैं प्रस्ताव का समर्थन करता हूं. दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष राम निवास गोयल ने कहा कि 1993 से जब से दिल्ली विधानसभा का गठन हुआ, तब से 2011 तक 18 साल में 5 बार सैलेरी बढ़ी. यानी हर साढ़े तीन साल में विधायकों की सैलरी बढ़ी, लेकिन अब 11 साल बाद बढ़ रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

उपराज्यपाल का निर्देश के बाद एक्शन में एचआर विभाग, दिल्ली में रिटायर किए जाएंगे निष्क्रिय सरकारी कर्मचारी

दिल्ली से जबलपुर आ रहे स्पाइसजेट के विमान में उठा धुआं, करायी गई इमरजेंसी लैंडिंग

मनी लॉन्ड्रिंग केस में दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन की बढ़ी मुश्किलें, इडी ने दो और लोगों को किया गिरफ्तार

दिल्लीवासियों को मिली गर्मी से राहत: झमाझम बारिश से मौसम हुआ सुहाना

दिल्ली के विधायकों के वेतन में होगी 66 प्रतिशत की वृद्धि, उपराज्यपाल ने दी मंजूरी

Leave a Reply